Ticker

6/recent/ticker-posts

प्य‌ामे इंसानियत फोरम ने मास्क बांटकर गणतंत्र दिवस मनाया



  बलिया,डेस्क। 

    हर वर्ष के समान इस वर्ष भी ऑफिस ऑल इंडिया प्यामें इंसानियत बलिया यूनिट इमाम मंजिल मुहल्ला राजपूत नेवरी में गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया जिसमें जनपद के मानिन्द लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शरीक हुए।

 तत्पश्चात प्यामे इंसानियत बलिया यूनिट ने शहर के अनेक भागों में चौराहों पर और रेलवे स्टेशन पर फ्री मास्क वितरण का कार्य किया और लोगों को कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक रहने के लिए जागरूक किया।

 

इस अवसर पर फोरम के कन्वीनर मौलाना सादिक साहब ने लोगों से आह्वान किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम खुशी अवश्य मनाए और एक दूसरे को शुभकामनाएं दें लेकिन उसी के साथ साथ हम हालात को बेहतर बनाने और बीमारी को दूर भगाने में प्रशासन का पूरा पूरा सहयोग करें वाज़ेह हो के कई सालों से फोरम बिना भेदभाव के अपने देशवासियों की अनेक स्तरों पर सेवा के कार्य में लगा हुआ है।

जैसे हॉस्पिटल विजिट के तेहत हॉस्पिटल में चाय नाश्ता फल वितरण मास्क वितरण राशन वितरण कंबल वितरण और गर्मी में वाटर स्टॉल लगाकर सेवाएं कर रहा है फोरम का खास मकसद यह है कि हम एक दूसरे के दुख दर्द को बांटे और आपसी भाईचारे को बढा़वा देकर  अपने देश को ज्यादा से ज्यादा मजबूत बनाएं आगे उन्होंने  कहा कि हमें 26 जनवरी के इस शुभ अवसर पर याद रखना चाहिए कि हमारा देश भारत एक जमाने में अंग्रेजों का गुलाम बन चुका था जिसकी हुकूमत में सूरज कभी डूबता न था इस बात को हिन्दुस्तानियों ने महसूस किया और अंग्रेजों की ग़ुलामी से आज़ादी हासिल करने के लिये व्यापक रूप से आंदोलन शुरू कर दिया  जिसमें हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई  सभी ने बराबर का योगदान दिया।


और किसी प्रकार के त्याग और बलिदान से पीछे नहीं हटे ये क़ुरबानी लम्बे समय तक जारी रही आख़िर में  15 अगस्त 1947 को हमारा देश अंगरेज़ों से आज़ाद हुवा अब हमारा दायित्व है कि हम अपने भारत और भारत वासियों की आज़ादी की हर तरह से रच्छा करें और देश के हर कोने में प्यार और प्रेम  इंसानियत और भाई चारा का फूल खिलाएँ तभी हमारा देश उन्नती की ओर अग्रसर होगा आज प्यार व प्रेम का यही काम ऑल इंडिया प्यामे इंसानियत फोरम देश भर में कर रही है ताकि  हमारा देश सच मुच एक विश्व गुरू बन जाए।


इस अवसर पर फ़य्याज़ . महबूब आलम, अमित कुमार , तेज नारायन जी , अख़लाक़,  अहमद,  जूनियर,  शारिक़,  जमालुद्दीन, सुहैल, नौशाद, अफरोज , आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments