Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रसव के बाद एएनएम नें की पैसे की डिमांड,अपनी बच्ची को घर ले जाने के लिए मां को बेचना पड़ा मंगलसूत्र


 प्रसव के बाद डिस्चार्ज कराने के लिए बेच था मंगलसूत्र, जांच के आदेश

बलिया डेस्क : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरही पर आज एक शर्मनाक मामला सामने आया था.  जिसका विडियो भी वायरल हुआ. 
इस मामले पर एक वैब पोर्टल पे विस्तृत खबर भी चलाई गई है. इस मामले पर अब बलिया प्रसाशन ने जांच के आदेश दिए हैं.  मामला कुछ यूँ था कि नरही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी और नवजात बच्ची को छुट्टी दिलाने के लिए मजबूरन उसका मंगलसूत्र बेचना पड़ा.


शख्स ने एक वीडियो के जरिए यह पूरी घटना बताई . उसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इटही गांव का निवासी बबलू गिरि विडियो में यह कहते दिख रहे हैं कि बुधवार की दोपहर करीब दो बजे उन्होंने इस स्वास्थ्य केंद्र में अपनी पत्नी को प्रसव के लिए भर्ती कराया था. भर्ती के तकरीबन डेढ़ घंटे के बाद उनकी पत्नी ने बच्ची को जन्म दिया।

वीडियो में बबलू आरोप लगाता हुवा सुनाई पड़ रहा है कि एएनएम पुष्पा राय ने पत्नी को भर्ती करते वक्त ही उससे दो हजार रुपये वसूल लिये थे. प्रसव के बाद एएनएम ढाई हजार रुपये और मांग रही है. इस अवैध वसूली के लिए उसकी पत्नी और नवजात बच्ची को अस्पताल से जाने नहीं दिया जा रहा है. परेशान होकर उसने पत्नी का मंगलसूत्र पांच हजार रुपये में बेचकर एएनएम की मांग पूरी की है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके तिवारी ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी को दंडित किया जाएगा. साथ ही बबलू द्वारा दी गई धनराशि वापस करायी जाएगी।


Post a Comment

0 Comments