Ticker

6/recent/ticker-posts

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत घर घर तिरंगा कार्यक्रम 11 से 17 अगस्त तक


 ✍️धनंजय कुमार शर्मा 
रिपोर्ट बिल्थरा रोड (बलिया) बेसिक शिक्षा विभाग आजादी का अमृत महोत्सव के तहत घर घर तिरंगा कार्यक्रम बड़े पैमाने पर करने जा रहा है प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के घर घर में 11से17अगस्त तक तिरंगा लगाना अनिवार्य किया गया है प्राथमिक विद्यालय पहाड़ पर के बच्चों व अध्यापकों ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत के लिए तिरंगा रैली निकाली।

यह रैली गांव के लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे गांव के भ्रमण के लिए निकली गई तिरंगे के साथ प्राथमिक विद्यालय के बच्चे बंदे मातरम , विजई विश्व तिरंगा प्यारा _झंडा ऊंचा रहे हमारा,का नारा रास्ते भर जय घोस करते रहे ।

रैली में बच्चों के साथ प्रधानाध्यापक बिकाऊ   यादव ,सहायक अध्यापिका ममता यादव व शिक्षा मित्र आशा शर्मा आदि ने पूरे गांव का भ्रमण कर गांव वालों को जागृत करने का काम किया वहीं बिल्थरा रोड नगर में आजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय सीयर नंबर १ की रैली निकाली गई । रैली की सुखद शुरुआत बिल्थरा रोड के झुझरू युवा  समाज सेवी अवधेश भाई ने बच्चों को लड्डू खिलाकर की । उन्होंने कहा की बच्चे नए भारत की तकदीर हैं , इनका भविष्य उज्वल होगा तो पूरे भारत का भविष्य उज्वल होगा उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव में   हर घर तिरंगा कार्यक्रम को नगर वासियों से सफल बनाने की अपील की है

Post a Comment

0 Comments