Ticker

6/recent/ticker-posts

जल शक्ति मंत्रालय तथा नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में कैच द रेन कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ




बलिया। जल शक्ति मंत्रालय तथा नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में कैच द रेन कार्यक्रम का शुभारंभ नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक कपिलदेव राम ने किया। नगर के टीडी कॉलेज चौराहा, रेलवे स्टेशन, बलिया रोडवेज, महावीर घाट बनकटा आदि स्थलों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया। 


कपिल देव राम ने बताया कि जल सभी के लिए एक आवश्यक तत्व है इसे यूं ही जाया ना करें और इसे सुरक्षित और संरक्षित करने का प्रयास करें साथ ही सभी को जागरूक भी करें ताकि जल को भविष्य के लिए बचाया जा सके वर्षा जल को संरक्षित करें और इसके बूंद बूंद को बचाएं। जल को बर्बाद न करें।


नाटक के माध्यम से यह बताया गया कि जल को सुरक्षित करें संरक्षित करें ताकि इसे भविष्य के लिए बचाया जा सके। हिमांशु गुप्ता की टीम ने नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया और सभी ने मिलकर यह संकल्प लिया की भारत के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी मिलकर जल को बचाने का प्रयास करेंगे और जल को बर्बाद नहीं करेंगे ताकि इसे भविष्य की पीढ़ी के लिए उपहार स्वरूप शुद्ध रूप से भेंट किया जा सके। 


जिला परियोजना पदाधिकारी (नमामि गंगे) सलभ उपाध्याय ने बताया कि वर्षा की बूंद बूंद जल कीमती है इसे हम सबको मिलकर बचाने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि जल है तो कल है जल के बिना हम जीवन की  कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इस अवसर पर नवीन सिंह, अजय कुमार यादव ,राधेश्याम यादव, राहुल देव प्रजापति, विक्की कुमार वर्मा , सूरज कुमार श्रीवास्तव, वर्धन पाठक, सोनू यादव, शुभम सर्राफ, माइकल खान लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments