Ticker

6/recent/ticker-posts

ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस बनाना हुआ कठिन, जनसेवा से एआरटीओ तक लगाना पड़ रहा चक्कर



बलिया,उत्तर प्रदेश। देश में लॉकडाउन के दौरान सभी काम देशभर में ठप्प थे। हालांकि परिवहन विभाग में ऑनलाइन किए जाने वाले सभी काम हो रहे थे। इसी दौरान ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोग आवेदन भी कर रहे थे। 

ग्रामीण देहात क्षेत्रों में काफी लोगों को ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की पूरी प्रक्रिया नहीं मालूम है। जनसेवा या किसी अन्य किसी के सहयोग से आनलाईन आवेदन कर रहे है। लेकिन आवेदन करने के बाद स्लाॅट बुकिंग नहीं हो रहा है।

यदि स्लाॅट बुक भी हो रहा है तो नवंबर लास्ट नहीं तो दिसंबर में मिल रहा है।जिसके कारण लोगों में आक्रोश दिख रहा है। ग्रामीणों का माने तो एक तरफ पुलिस का ई चालान का बोझ तो दूसरी तरफ ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फीस कटा कर एआरटीओ से लेकर जनसेवा तक लाइसेंस के लिए चक्कर लगाते रहे।

 वही जन सेवा केंद्र द्वारा बताया जा रहा है कि स्लाॅट बुक के लिए सुबह 11:00 बजे परिवहन विभाग का वेबसाइट(https://parivahan.gov.in/parivahan/)खुलता है इसके तुरंत बाद वेबसाइट बंद हो जाता है दिखाने लगता है कि आज का कोटा फुल ऑनलाइन ड्राविंग लाइसेंस बनना बहुत कठिन हो गया है। एक दिन में केवल लाइट ड्राइविंग लाइसेंस पूरे जनपद मे केवल लगभग16 लाइसेंस ही बुक होता है। वही  लर्निंग लाइसेंस लगभग 150 तक बुक हो रहा है जिससे क्षेत्र के जनता लाइसेंस  के लिये परेशान होकर जनसेवा से लेकर एआरटीओ तक चक्कर लगा रहे हैं।


डेस्क न्यूज़

Post a Comment

0 Comments