Ticker

6/recent/ticker-posts

फाइनल मुकाबला के पेनाल्टी शूट में गाजीपुर ने पटना को हराया

 


सन्तोष तिवारी

पेनाल्टी शूट में गाजीपुर ने चार तो पटना ने एक गोल 

हल्दी।
विकास खण्ड बेलहरी क्षेत्र के ग्राम सभा कृपालपुर के मैदान में दाई बाबा फुटबाल क्लब के तत्वाधान मे सोमवार को फुटबाल मैच का फाइनल मुकाबला पटना बिहार और गाजीपुर यूपी के बीच खेला गया। फाइनल  मुकाबला का शुभारंभ क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अजय कुमार पांडेय ने फीता काटकर किया। 
इस रोमांचक मैच में खेल के 12 वे मिनट में पटना के खिलाडियों ने पहला गोल दागकर अपनी बढ़त बनाई।पटना ने गाजीपुर पर आक्रामक रूप अपनाते हुए खेल के 22 वे मिनट में दूसरा गोल दागकर इस फाइनल मुकाबले में निर्णायक बढ़त बना ली।
 वही खेल के दूसरे हाफ में गाजीपुर के खिलाड़ी तारिक खान ने गोल मारकर खेल को रोमांचक बना दिया। खेल का रोमांच तब बढ़ गया जब खेल के आखिरी पल गाजीपुर के खिलाड़ियों ने गोल मारकर दो दो गोल की बराबरी कर लिया। खेल को अतरिक्त समय दिया गया जिसमें दोनों टीम बराबरी पर रही। बाद में पेनाल्टी शूट के द्वारा गाजीपुर ने एक के मुकाबले चार गोल दागकर ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया। विजेता टीम को ट्राफी देते हुए अजय कुमार पांडेय ने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए। इससे दो अनजान खिलाड़ियों का आपसी संबंध होता है। ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह का आयोजन निश्चित रूप से खेल के लिए शुभ संकेत है। इस मैच में रेफरी की भूमिका मे राजू राय रहे तथा उदघोषक मनोज कुमार गुप्ता उर्फ पप्पू तथा देव कुमार उपाध्याय रहे।
 मैच में मुख्य रूप से संजय उपाध्याय, राम जी यादव, दीपक, रवि गुप्ता, सोनू, सतेंद्र तिवारी, अनिल सिंह टेंट, प्रभात उपाध्याय, विनायक शुक्ला, द्वारिका चौबे, रामायण मिश्रा सहित सैकड़ो दर्शक उपस्थित रहे। आयोजन समिति के अध्यक्ष नन्हे जी उपाध्याय ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया

Post a Comment

0 Comments