Ticker

6/recent/ticker-posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आयोजन


शकील खान
बैरिया,बलिया। विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन बैरिया ब्लाक के बैजनाथ पुर व उपाध्यापुर पंचायत में शनिवार को  आयोजित किया गया। इसमें सरकार की योजनाओं पर चर्चा की गई साथ ही 120 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया गया।विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्यतिथि पूर्व ब्लाकप्रमुख राकेश सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के विकास का रथ है।प्रधान मंत्री का संकल्प है कि जन जन का विकास हो जिससे भारत विश्व गुरु के रूप में स्थापित हो जाय।

हर योजना हर सुविधा सीधे आम लोगों तक पहुँच रहा है।कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विकास कार्यो को धरातल पर उतारा जा रहा है अब मोदी की गारंटी रथ गांव गांव पहुँच रहा है और गरीब से गरीब लोगों को जोड़ रहा है। 

इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना, अन्नप्रासन, स्वच्छता मिशन, आयुष्मान कार्ड योजना, अंत्योदय, पात्र गृहस्थी के लाभार्थियों को लाभान्वित भी किया गया। इस दौरान कृषि विभाग के अधिकारियों ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से नैनो यूरिया का छिड़काव कर किसानों को खेती करने का तकनीक बताया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर किया गया।ततपश्चात प्रधानप्रतिनिधि बसन्त यादव ने मुख्य अतिथि को बुके व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान संध्या यादव व संचालन प्रधान संघ के अध्यक्ष अरुण यादव ने किया। मौके परखंडविकास अधिकारी सत्यप्रकाश सिंह सहायक विकास अधिकारी उमेश कुमार सिंह सी डी पी ओ राकेश यादव कन्हैया सिंह प्रधान शुभम सिंह मनोज निषाद संजय चौधरी मन्तोष चौधरी डॉ अरुण यादव जितेन्द्र बर्मा अखिलेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments