Ticker

6/recent/ticker-posts

अपना अल्ट्रासाउंड लोगों की जान से कर रहा है खिलवाड़




अपना अल्ट्रासाउंड पर लगातार दुसरी बार छापा,

 पकरीबरावां नवादा।

  संजय वर्मा।


 नवादा जिला के अन्तर्गत पकरीबरावां प्रखंड के अधीन बगैर लाइसेंस द्वारा चल रहे अपना अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लोगों की जान से किया जा रहा है खिलवाड़। वहां न कोई डॉक्टर है, ना कोई रेडियोलॉजिस्ट, टेक्नीशियन द्वारा किया जाता है लोगों की जान से खिलवाड़, अपना अल्ट्रासाउंड पर लगातार दुसरी बार छापा मारा गया है। इस अपना अल्ट्रासाउंड पर चिड़ भाड़ करके ऑपरेशन जहां-तहां करवा दिया जाता है,मरीज को फिर बाद में दर्द उखड़ जाता है। 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपना अल्ट्रासाउंड मे लिंग की जांच करके  गर्भपात भी किया जाता है जो कानूनन जुर्म है। इससे नवादा जिला का सेक्स रेसियो घट सकता है? लोगों का कहना है कि इस बार नवादा जिला पदाधिकारी और नवादा चिकित्सा पदाधिकारी दोनो  महीला हैं। उम्मीद जताई जा रही है, कि कठोर निर्णय लिया जाएगा।


 ताकि सेक्स रेसियों बाकी रहे। आखिर ऐसे ऐसे सेंट्रो को  किसके इशारे पर चलाया जा रहा है इससे पहले भी इस पर छापा मारा गया था फिर आखिर क्यों और कैसे यह चालू होता है? मालुम हुआ तमाम आशाओं की मिली भगत से ऐसा होता है, ऐसे आशाओं को चिन्हित करके कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

 यह भी कहा जारहा है कि अपना अल्ट्रासाउंड डा जसीम के द्वारा चलता है,   ऐसे डॉक्टरों का सामाजिक तौर पर बायकॉट करनी चाहिए, और दंडित करके बदलाव  लानी चाहिए। इस  मे बड़ी पूंजी के साथ साथ  कुछ सफेदपोश लोगों के इशारे पर इस तरह का सेंटर चल रहा है। जो बिल्कुल ही सही नहीं है नवादा जिला सिविल सर्जन से लोगों ने आग्रह किया है कि ऐसे खबरें मालूम होते ही अपने संज्ञान में लें। लेकिन बार-बार छापा मारने के बावजूद  फिर से कैसे चालू हो जाता है यह सवाल का विषय है? और लोगों को भी चाहिए कि ऐसे गैरकानूनी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कभी अपनी जांच ना कराएं।

Post a Comment

0 Comments