Ticker

6/recent/ticker-posts

इंजीनियर काशिफ खान और फरीदा खानम ने जीने मरने की खाई कसम



 जमुई बिहार।

 मोहम्मद सुल्तान अख्तर।

 जमुई जिले के मशहूर और चर्चित शख्सियत मोहम्मद शमीम खान उर्फ ​​ नेताजी के ज्येष्ठ पुत्र इंजीनियर काशिफ खान का विवाह गुफरान खान खैरा, शेरघाटी गया, की पुत्री फरीदा खातून उर्फ ​​फिजा खानम से हुआ,इंजीनियर काशिफ का टाटा जमशेद पुर से गहरा संबंध रहा है. काशिफ जमशेदपुर में चारों मामा के साथ रहते थे। 

उनके मामू में अलहाज फिरोज खान और अफरोज खान, नौरोज खान, हसनात खान जमशेदपुर हैं। काशिफ के मामा की गुफरान खान से किसी मौके पर बात हुई। फिर इस होनेहर काशिफ से शादी की बात हो गई और दोनों पक्षों ने रिश्ते को पसंद कर लिया और शादी हो गई। और इस तरह फरीदा और काशिफ ने जीने मरने की कसम खा ली।इंजीनियर काशिफ की मातृभूमि यानि अपना घर और नन्हिहाल जखड़ा ही है। 

जिस कारण बारातियों की संख्या लगभग 120 हो गई। फरीदा खातून उर्फ ​​फिजा खानम के पिता गुफरान खान ने मेहमानों के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की थी। भोजन बड़ा स्वादिष्ट और उत्कृष्ट था। जिसकी काफी प्रशंसा हुई। इंजीनियर  काशिफ का वलीमा शनिवार 27 नवंबर को यानि आज ही अलीगंज के प्रसिद्ध होटल बुद्धा इंटरनेशनल होटल में होगा. इस शादी के मौके पर मामू और ममानी जमशेदपुर से इंजीनियर काशिफ  के नवविवाहित दुलहन को बधाई देने आए। 

बाहर से बड़ी संख्या में लोग शादी में शामिल हुए। शादी के इस पावन अवसर पर कवि सदा बहार मास्टर इरशाद खान जखैरवी ने निकाह के तुरंत बाद सहरा पढ़ा और ढेर सारी प्रशंसा के साथ-साथ ढेर सारा पैसा भी बटोरे।

 इस शादी के मौके पर प्रसिद्ध ओ चर्चरित लोगो में कवि इरशाद खान , प्रो वसीम खान, प्रो. फखरुद्दीन खान, हाजी इशाक खान, अल्हाज फिरोज खान, अफरोज खान, अलहाज नवरोज खान, हसनात खान, फारूक खान (पकरी बरावां मुखिया) और भी कई अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments