Ticker

6/recent/ticker-posts

अचार फैक्ट्री, में धमाका दो की गई जान



कैराना,शामली। अवैध रूप से चलाए जा रहे पटाखा कारखाने में अचानक से धमाका ।अचार बनाने के नाम पर चल रही थी अवैध फैक्ट्री। जंगल के बीच चलाई जा रही फैक्ट्री में हुए धमाके की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई है।हादसे के वक्त 12 लोग फैक्ट्री के भीतर कर रहे थे काम। मामले की जानकारी पर पहुंची डीएम व SP समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहकर राहत एवं बचाव कार्य में लगे रहे।

घटना शुक्रवार शाम की

शुक्रवार को जनपद के कैराना कस्बे में जंगल के भीतर अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा बनाने की फैक्ट्री में शाम को तकरीबन 4.00 बजे एक जोरदार धमाका हो गया।

कैराना कोतवाली क्षेत्र के बाईपास के पास स्थित पानीपत के रहने वाले राशिद ने डेढ़ महीने की लीज पर अचार बनाने की फैक्ट्री के नाम पर जमीन ली थी।
15 दिन पहले ही जंगल में स्थापित की गई फैक्ट्री में काम शुरू हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फैक्ट्री के भीतर हुए हादसे के वक्त वहां पर 12 मजदूर काम कर रहे थे। जैसे ही फैक्ट्री के भीतर धमाका हुआ वैसे ही पूरा कारखाना भरभराकर नीचे आ गिरा।

धमाके की आवाज को सुनकर आसपास के लोगों के दिल दहल उठे। ग्रामीणों की सूचना पर आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिए। इस हादसे में चार लोगों की मौत होने की अभी तक पुष्टि हुई है। कैराना के मोहल्ला ऑल कला निवासी इकबाल की अचार बनाने की फैक्ट्री कई सालों से बंद पड़ी थी। बताया गया है कि उसने तकरीबन डेढ़ महीने पहले ही राशिद नाम के व्यक्ति को फैक्ट्री किराए पर दी थी। फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम चल रहा था। पटाखा फैक्ट्री लगाने वाले राशिद के पास लाइसेंस अथवा नहीं। इसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। फैक्ट्री मालिक राशिद धमाके के बाद से अभी फरार बताया जा रहा है।

जिला अधिकारी जसजीत कौर, पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, एसडीएम कैराना उद्धव त्रिपाठी तथा अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू करा रखे ह।ैं जिन मजदूरों की मौत हुई है उनकी शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है।

साभार/खोजी न्यूज़

Post a Comment

0 Comments