Ticker

6/recent/ticker-posts

अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद,नहीं सुधर रही बिजली व्यवस्था



पुर, बलिया। सरकार की घोषणा व अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद भी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था नहीं सुधर रही है। 

बिजली के नियमित आपूर्ति नहीं होने के कारण इस भीषण गर्मी में उपभोक्ता परेशान हैं। सुबह से शाम तक इस गर्मी में शार्ट सर्किट से बिजली कटने से लोगों का घर में रहना मुश्किल हो रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाएं व बच्चों को हो रही है।

एक-एक फीडर में दिन में दस,बारह बार बिजली कटती है। उपभोक्ताओं के लाख शिकायत के बावजूद अधिकारी व कर्मचारी इसमें सुधार करने में विफल साबित हो रहे हैं।

लो वोल्टेज :-

गांव से लेकर कस्बे तक लो वोल्टेज की बड़ी समस्या बनी रहती है। लो वोल्टेज के कारण बिजली रहने के बावजूद एसी, कूलर व पंखा से हवा निकलने की बात तो दूर की बात है, पानी के लिए मोटर का चलना भी मुश्किल हो रहा है। जिसके कारण लोग पानी के लिए परेशान हैं।

उक्त प्रकरण को लेकर ही सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के पुर गांव निवासी प्रमोद कुमार वर्मा द्वारा शॉर्ट सर्किट लो वोल्टेज तथा बिजली कटौती की समस्या को लेकर,कड़सर विद्युत उपकेंद्र तथा संबंधित विभागों को बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी अभी तक जर्जर तारों को ना बदला गया, ना हीं कोई ठोस कदम ही विद्युत विभाग की तरफ से उठाए गए।

उन्होंने यह आरोप लगाया है कि कड़सर विद्युत उपकेंद्र पूरी तरह से जर्जर होने के कारण प्रत्येक दिन विद्युत प्रवाहित खंभों पर शार्ट सर्किट होता रहता है जिससे बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए श्री वर्मा नें कहा कि इसकी शिकायत संबंधित विभागों तथा ऊर्जा मंत्री के ट्विटर अकाउंट पर शिकायत करने के बावजूद,अधिकारियों द्वारा इस दिशा में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द अगर विद्युत व्यवस्था नहीं सुधरी तो हम सभी ग्रामवासी आंदोलन करनें को बाध्य होंगे।


रिपोर्ट-: नवीन सिंह




Post a Comment

0 Comments