Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्राम प्रधान द्वारा सार्वजनिक नाली को पाटे जाने को लेकर हुए विवाद एवं मारपीट में अधेड़ की मौत



रिपोर्ट-नवीन सिंह

पूर,बलिया।  थाना क्षेत्र पकड़ी के टड़वा गाँव में गुरुवार की सुबह तकरीबन 9 बजे ग्राम प्रधान द्वारा नहर की सार्वजनिक नाली को पटवाने को लेकर हुए विवाद के बाद दो पक्षो में हुई मारपीट में बुरी तरह घायल एक अधेड़ की अस्पताल ले जाते समय बीच रास्ते मे ही मौत हो गई एवं आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।पुलिस ने मौके से करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है।मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ एवं अपर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी सिकन्दरपुर पवन कुमार ने विवाद का कारण पता करके घटनास्थल का मुआयना करते हुए अपने मातहतों को आवश्यक निर्देश दिये।तनाव को देखते हुए गाँव मे पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को टड़वा गाँव के ग्राम प्रधान संजय बर्मा के द्वारा अजय तिवारी के घर के सामने स्थित काली मंदिर के पास नहर की सार्वजनिक नाली को ट्रैक्टर ट्रॉली से मिट्टी गिराकर पटवाया जा रहा था।जिसका विरोध अजय तिवारी के द्वारा किया गया। जिसको लेकर ग्राम प्रधान एवं अजय तिवारी के बीच विवाद हो गया। 

ग्रामीणों की माने तो लोगो के बीचबचाव करने के बाद सभी लोग अपने घर चले गए।कुछ देर बाद पुनः ग्राम प्रधान अपने कुछ लोगो को साथ लेकर मौके पर पहुंचा तो पुनः विवाद शुरू हो गया।पास ही खेत मे काम कर रहे सुरेंद्र पांडेय 55 वर्ष जो प्रधान के करीबी बताए जाते हैं।वह भी विवादित स्थल पर पहुंच गए।पहले से ही अजय तिवारी एवं सुरेंद्र पांडेय के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पहले गाली गलौज से शुरू हुआ विवाद मारपीट में बदल गया।

जिसमे एक पक्ष से सुरेंद्र पांडेय पुत्र इंद्रदेव पांडेय को काफी गंभीर चोटें आई।जिन्हें घायल अवस्था में ग्रामीण लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा गए लेकिन चिकित्सको ने गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।अस्पताल ले जाने के क्रम में ही बीच रास्ते मे उनकी मौत हो गई।मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट में गम्भीर रूप से घायल अभिषेक पांडेय पुत्र सुरेंद्र पांडेय 25 वर्ष ,सत्येंद्र पांडेय पुत्र सुरेंद्र पांडेय 22 वर्ष तथा जयप्रकाश पांडेय 60 वर्ष बेहतर इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजवाया।
प्रभारी निरीक्षक पकड़ी योगेश यादव ने बताया कि अभी कोई तहरीर नही मिली है।जैसे ही तहरीर मिलती है जाँच कर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी ।
घटना को लेकर गाँव मे जहाँ एक तरफ तनाव बना हुआ है वही ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

?-तो क्या ग्राम प्रधान द्वारा सार्वजनिक नाली पाटना ही बना विवाद का कारण ।

पूर - गुरुवार को टड़वा गाँव में हुए विवाद के बाद मारपीट में सुरेंद्र पांडेय की मौत का कारण ग्रामीण एवं मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ग्राम प्रधान द्वारा सार्वजनिक नाली पाटने के विवाद को ही मान रहे हैं।मौके पर पहुँचे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ,अपर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया तो यह सार्वजनिक नाली को पाटना ही विवाद का कारण नजर आ रहा है।आगे की जाँच कराई जा रही है ।जो भी जाँच में तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्यवाई की जाएगी ।किसी भी दोषियों को बख्शा नही जाएगा ।

Post a Comment

0 Comments