Ticker

6/recent/ticker-posts

प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत बलिया ऑनलाइन हाजिरी का पुरजोर विरोध करती है-सतेंद्र नाथ राय


 बलिया डेस्क। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी दर्ज करने के साथ ही सभी रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के आदेश का जिला प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत द्वारा बलिया में ऑनलाइन हाजिरी का पुरजोर विरोध करते हुए अन्य संगठनों से विरोध करने का समर्थन मांगा है जिला अध्यक्ष सत्येंद्र नाथ राय जिला मंत्री ओमप्रकाश तिवारी,अरुणेंद्र राय जिला कोषाध्यक्ष, कोमल तिवारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, इरफान अहमद जिलाउपाध्यक्ष, राकेश कुमार राय ब्लॉक अध्यक्ष नवानगर, राम बाबू महामंत्री ब्लॉक नवानगर द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है।।


जिलाध्यक्ष सत्येन्द्रनाथ राय ने कहा है कि सरकार द्वारा इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है, जैसे शिक्षक अपने दैनिक कर्तव्य करना नहीं चाहता है।
सुनियोजित तरीके से शिक्षक बिरादरी को लेकर एक नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है। परन्तु हकीकत इसके विपरीत है। आए दिन तुग़लकी फरमानों एवं गैर शैक्षणिक कार्यों के बोझ के कारण शिक्षक अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में असहज महसूस कर रहा है।
बेसिक शिक्षा परिषद को प्रयोगशाला बना दिया गया। 
कहा कि योजनाबद्ध तरीके से स्कूल शिक्षा महानिदेशक के आदेश से विगत एक वर्ष से लगातार निरीक्षण का कार्य चल रहा है, बमुश्किल एक प्रतिशत शिक्षक एक या दो मिनट ही देरी से आने पाए गए हैं। बावजूद डिजिटल हाजिरी जैसा कदम आव्यावहारिक व तुग़लकी फरमान है। यह दुर्भाग्यपूर्ण विषय है कि शिक्षक, शिक्षिकाओं को स्वविवाह हेतु भी चिकित्सकीय अवकाश का सहारा लेना पड़ता है।
हुक्मरान अपने जिद्दी रवैये से इस कदर मशगूल हैं कि उन्होंने प्रदेश के मुखिया तक को दिग्भ्रमित कर रखा है। ऐसी परिस्थिति में अब जरूरी है कि मजबूती के साथ उलजुलूल आदेशों का शिक्षकों द्वारा एकजुटता के साथ विरोध किया जाए। 

Post a Comment

0 Comments