Ticker

6/recent/ticker-posts

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर नव युवक मंगल दल की बैठक सम्पन्न



रिपोर्ट /शकील खान ।

बैरिया, (बलिया) 

विकाश खण्ड बैरिया ग्राम पंचायत  कोटवा के बुढ़वा महादेव  के  ऐतिहासिक मंदिर के प्रांगण में रविवार को एक बैठक हुई । जिसमे आयोजित होने वाले श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए नव युवक मंगल दल के सदस्यों ने अपने अपने विचार रखे । बैठक  में गांव के सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया। सबके सर्व सम्मति से प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन धूम धाम से किया जाएगा ।इस वर्ष छः सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाया जायेगा। बैठक में सभी लोगो ने आयोजन के सफलता के लिए अपने अपने विचार दिए। बैठक में संतोष सिंह समाजसेवी ने कहा की इस बैठक की अध्यक्षता भोलेनाथ ही करेंगे उन्ही के देख रेख में हम लोग सारा कार्य करेंगे जैसे श्री राम जी के वनवास के बाद भरत जी उनके राज्य की देखभाल किए थे। शकील खान समाजसेवी ने कहा की बुढ़वा महादेव से हम लोगो के परिवार का आत्मिक संबंध है ,जो पूर्वजों से चली आ रही है। यहां हर जाति धर्म के लोगो का मनोकामना पूर्ण होता है, 

रमेश सिंह काका ने कहा कि यह अयोजन हमारे पूर्वजों के समय से चला आ रहा है आज की युवा पीढ़ी इसे आगे बढ़ा रही है इसके लिए मैं इनकी प्रशंसा करता हूं ।

चिंटू तिवारी ने कहा कि यहां का कार्यक्रम पूरे क्षेत्र वासियों के सहयोग से सम्पन्न होता है। जिसमें क्षेत्र के किसान वर्ग, व्यापारी वर्ग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है। 

यूथ क्लब हेल्प लाइन के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि बुढ़वा महादेव का मंदिर बहुत ही ऐतिहासिक मंदिर है जो पूर्वजों के जमाने से ही गांव के लोगो का कल्याण करते है। बाबा के यहां मांगी गई मुराद हर हाल में पूरा होती है ।

बैठक में  संतोष सिंह गुड्डू खान , लाल बहादुर शास्त्री ,, आदित्य शर्मा,पीयूष सिंह, बीर बहादुर सिंह, शनि सिंह बिशेन, विशाल सिंह , अभिषेक सिंह , अहमद राजा , सतेन्द्र गुप्ता ,सिद्धांत सिंह, सिदार्थ सिंह, नरेंद्र सिंह,नितेश सिंह, नवनीत कुमार, सोनू प्रजापति, गुप्तेश्वर प्रजापति, मंजीत कुमार,    आदि सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments