Ticker

6/recent/ticker-posts

जान से मारने की धमकी देकर बलात्कार किए जाने का मामला...



 महेश कुमार


रेवती बलिया। स्थानीय थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा एक युवती को जान से मारने की धमकी देकर बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि दुराचार की शिकार युवती गर्भवती हैं।पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने धारा 376, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर चालान करने के बाद न्यायालय भेज दिया। 


उधर पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के पश्चात पीड़िता को मेडिकल मुवायना के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। बताते चलें कि पीड़िता के भाई ने थाने में एक नामजद युवक के विरूद्ध तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मेरे भाई का साला रोहित का आवागमन हमारे घर होता था। तीन माह पूर्व मेरी बहन को जान से मारने की धमकी देकर उक्त ने मेरे ही घर में बलात्कार किया।और जान से मारने की धमकी देकर करता रहा दुराचार इसके बाद भी मेरे भाई के साले का आना-जाना मेरे घर होता रहा था। सोमवार के दिन मेरी बहन की तबियत खराब होने पर जब हम अपनी बहन के इलाज के लिए चिकित्सक के यहां गए तो जांच के बाद पता चला कि मेरी बहन गर्भवती है।

अपनी बहन से जब इस बाबत पूछताछ की गई तो उसने बताया कि तीन माह पूर्व रोहित ने जान से मारने की धमकी देकर मेरे साथ दुराचार किया था। उसके बाद भी वह जब हमारे यहां आता था तो धमकी देकर दुराचार करता था।भाई ने बहन से शादी करने का भी दिया प्रस्ताव स्वजातीय तथा रिश्तेदार होने के कारण पीड़िता के भाई ने युवक से अपनी बहन का शादी का भी प्रस्ताव दिया लेकिन युवक ने शादी से इंकार कर दिया। आरोपी युवक को लोगों ने भरसक समझाने तथा पीड़िता से शादी करने के लिए समझाया लेकिन युवक मानने को तैयार नहीं हुआ।

पीड़िता के भाई की तहरीर रेवती पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तालाश में जुट गई। प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आरोपी युवक को गाय घाट स्थित मां पचरूखा देवी मन्दिर के समीप से गिरफ्तार करते हुए चालान न्यायालय कर दिया।

Post a Comment

0 Comments