Ticker

6/recent/ticker-posts

महताब आलम द्वारा गलत तरीके से मनरेगा की राशि उठाने का आरोप



पदाधिकारियों के आंख में धुल झोंक रहा है।

   जहानाबाद बिहार। 

(सुल्तान अख्तर)

जहानाबाद जिला के अंतर्गत जहानाबाद प्रखंड के  ग्राम पंचायत जामुक के शंकरगंज में महताब आलम पिता मोहम्मद मुस्लिम अंसारी जो वार्ड सचिव भी हैं, उनके द्वारा मनरेगा कार्यों में बहुत ही बड़ा घोटाला किया जा रहा है। 


सूत्रों की से मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद महताब आलम पिता मोहम्मद मुस्लिम मनरेगा कार्यों में दो आईडी द्वारा एक ही समय पर एक ही दिन पर कार्य दर्शा कर परिवारिक आईडी 483 एवम दूसरा परिवारिक आईडी 550 से मनरेगा की राशि बड़ा घोटाला कर रहा है, जिस का पर्दाफाश हो चुका है,  दोनों आईडी को दो बैंकों  द्वारा राशि निकाली जा रही है एक केनरा बैंक द्वारा 483 आईडी  की राशि निकाली जा रही है दूसरे 550 आईडी की राशि पंजाब नेशनल बैंक द्वारा निकाली जा रही है।


 इसकी जानकारी मिली तो अनुमंडल पदाधिकारी को लिखित रूप में गांव के मोहम्मद अशरफ चिश्ती ने अनुमंडल पदाधिकारी को दिया। इस बड़े घोटाले के लिए आवेदन देकर ऐसे 420 लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञात हो कि मोहम्मद मेहताब पिता मोहम्मद मुस्लिम और भी अन्य लोगों की आईडी बनवा रखी है और सब की राशि मनरेगा के तहत निकालकर धांधली करता रहता है जब इससे ग्रामीणों ने कहा कि आगे शिकायत करूंगा तो कहता है कि प्रखंड पदाधिकारी जिला पदाधिकारी सब मेरे पॉकेट में रहता है जाओ जिस बाप के पास जाना है।


 आखिर यह इस तरह की धांधली किसके इशारे पर करता है? यह जांच का विषय है? शंकरगंज की जनता ने अनुमंडल पदाधिकारी से गुहार लगा कर इंसाफ की मांग की है। निष्पक्ष जांच की मांग की है ।अगर ज़िला से न्याय नहीं मिला तो यह कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाने तक के लिए तैयार हैं।

Post a Comment

0 Comments