Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रखंड पकरीबरावां में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए चलाया गया जागरूकता अभियान





पकरीबरावां नवादा। मोहम्मद सुल्तान अख्तर।

नवादा जिला के अंतर्गत पकरीबरावां प्रखंड के मस्जिद  आयशा अमनबाग में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमे सभी जाति के धर्मगुरुओं और मस्जिद के इमाम ओ जनप्रतिनिधियों और समाज सेवकों को जोड़ा गया।इस कार्यक्रम के लिए मौलाना आजाद वेलफेयर सोसाइटी ट्रस्ट के चेयरमैन मौलाना आजाद कासमी ने राजेश प्रभाकर जिला सम्यक पिरामल स्वास्थ नवादा का भरपूर  साथ दिया इस कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि अपना प्रखंड शत-प्रतिशत करोना टीकाकरण हो जाए हर एक व्यक्ति वैक्सिनेट हो जाए।


  इस बीच जिला से  मुख्य अतिथि के रुप मे जिला शिक्षा प्रोग्रामिंग ऑफिसर जमाल मुस्तफा साहब आए और लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस करुणा टीकाकरण के बारे में हर एक लोग जानते हैं कुछ कहने की जरूरत नहीं है। बस यही कहना है इलाज से बेहतर है तदबीर है, इसलिए आप सभी जो जो लोग गांव मोहल्ले में रह रहे हैं उनका जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। और हर चौराहा और नुकड़ पर इसकी चर्चा करें। 


ताकि मेरा कोइ भाई ना छूट पाए।  राजेश प्रभाकर जिला समवयक पिरामल स्वास्थ्य नवादा ने कहा कि प्रखंड में अब तक पहला डोज लेने वालों में 71 प्रतिशत लोग हैं जबकि दूसरा डोज लेने वाले 57 प्रतिशत हैं। लगभग 29 प्रतिशत लोग अभी भी टीकाकरण से दूर हैं। टीका कर्ण के लिए 18  वर्ष से उपर आयु के लोग ही टीकाकरण देना है। इसे शत प्रतिशत हर हाल में करना है कॉविड से जानकारी हेतु या टीकाकरण से जानकारी हेतु राजेश प्रभाकर ने अपना नंबर(9472913881) भी लोगों के बीच शेयर किया  पीएचसी  पकरीबरावां चिकित्सा पदाधिकारी  डॉ संजीत कुमार ने लोगों को कहा कि जो लोग रह गए हैं उनका हर हाल में टीकाकरण करवाना है।


 सभी धर्म गुरुओं से कहा कि अपने बयान या  जुम्मा की नमाज में लोगों तक टीकाकरण के लिए जागरूक करें। वैसे भी कल महा अभियान है टीकाकरण के लिए 24 दिसंबर को महा अभियान रखा गया है उस महा अभियान में आप सभी हिस्सा लें और जुम्मा की नमाज में खास तौर पर लोगों को जागरूक करें और उन्हें इतना जागरूक करें कि नया साल 2022 जो 5 दिनों के बाद आने वाला है उससे पहले हमारा प्रखंड काशीचक की तरह शत प्रतिशत वैक्सीनेट हो जाए। इस मौके पर पकरी  बरावा प्रखंड पदाधिकारी नीरज कुमार ने लोगों से पुरजोर अपील की और कहा कि प्रखंड को शत- प्रतिशत  वैक्सीनेट बनाने मे मेरा सहयोग करें।

 इस मौके पर समाजसेवी मौलाना आजाद कासमी, मौलाना नौशाद आदिल, मुफ्ती अजीमुद्दीन क़ासमी,जाने आलम, आसिफ हुसैन, धर्मेंद्र कुमार, बुधन यादव, मोहम्मद अयाज,मोहम्मद सद्दाम, मौलाना मुजाहिद, हाफिज मुजाहिद, और बहुत से जगह के मस्जिद के इमाम लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments