Ticker

6/recent/ticker-posts

हत्या का पर्दाफाश करते हुए चितबड़ागांव पुलिस ने एकमात्र अभियुक्त,को किया गिरफ्तार



चितबड़ागांव, बलिया।। गत गुरुवार की रात कारो गांव की राजभर बस्ती निवासी जुगनू राजभर  25 बर्ष की हुई हत्या का पर्दाफाश करते हुए चितबड़ागांव पुलिस ने एकमात्र अभियुक्त नमो राजभर पुत्र बालचंद राजभर निवासी ग्राम करो को गिरफ्तार कर लिया है। 


पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार नमो राजभर की बहन से मृतक जुगनू राजभर का अवैध संबंध था जिसे सहन न कर पाने के कारण नमो राजभर ने बहाने से बुलाकर पोखरे के पास बांस के डंडे से सर पर कई चोट किए जिससे मृतक जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई।

 गिरफ्तार 19 वर्षीय नमो राजभर नें पुलिस के सम्मुख अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वह चेन्नई में रहकर मजदूरी करता था, लॉकडाउन में घर चला आया यहां आने के बाद उसे जुगनू राजभर का अपनी बहन से मिलना जुलना पसंद नहीं था और वह अंदर अंदर काफी चिढ़ा रहता था।

 25 वर्षीय मृतक जुगनू शराब पीने का आदी था जिस समय उसकी हत्या हुई उस समय भी वह शराब पिए हुए था इसी कारण अभियुक्त नमो राजभर द्वारा अचानक किए गए प्राणघातक हमले से स्वयं को बचाने में अक्षम रहा।

 आरोपित नमो राजभर ने बताया की चूंकि वह अकेले था इस कारण मृतक की लाश को दूर कहीं ले जाकर ठिकाने लगा पाना उसके लिए संभव नहीं था इसलिए उसने घसीटते हुए तालाब के किनारे  पानी में फेंक दिया उसने उस बांस के डंडे को भी  पानी में फेंक दिया जिसके वार से मृतक जुगनू राजभर की मौत हुई थी ।

गिरफ्तार नमो राजभर की निशानदेही पर चितबड़ागांव पुलिस ने पोखरे से डंडे की तलाश कर उसे बरामद कर लिया है। पुलिस ने धारा 302 /506के अंतर्गत नामजद मुकदमा कायम किया है ।

जुगनू राजभर के पिता सुमेर राजभर की तहरीर पर जिन चार लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था उसके संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक निहार नंदन कुमार ने बताया की मृतक के परिजनों द्वारा चार लोगों के विरुद्ध लिखाया गया हत्या का मुकदमा रंजिश पर आधारित था क्योंकि जिन लोगों के विरुद्ध मृतक के परिजनों द्वारा हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था उसी परिवार की एक लड़की से छेड़छाड़ करने के आरोप में मृतक के विरुद्ध सन् 2019 में पास्को एक्ट के तहत मुकदमा किया गया था और मृतक की गिरफ्तारी भी हुई थी जो जमानत पर रिहा हो गया था ।

मृतक के परिजनों को यह विश्वास हो गया था कि जिन चार व्यक्तियों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई गई उनके बेटे की मौत में यही लोग सम्मिलित रहे ।लेकिन पुलिस गहनता से छानबीन की और हत्या का वास्तविक अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया।


डेस्क न्यूज़

Post a Comment

0 Comments