Ticker

6/recent/ticker-posts

जलजमाव को लेकर नगर वासियों के सब्र का बांध टूटा एनसीसी चौराहे को किया जाम।



बलिया, उत्तर प्रदेश।।

खबर उत्तर प्रदेश जनपद बलिया से है जहा  पिछली रात मूसलाधार बारिश से और महीनों से हो रहे जलजमाव से परेशान होकर नगरवासी अभिषेक सिंह उर्फ मोनू के नेतृत्व में, स्थानीय 

  रिपोर्ट/मोहम्मद सरफराज  

 एनसीसी चौराहे पर  सडृक जाम करते हुए धरने पर बैठ गए। और नगर पालिका मुर्दाबाद चेयरमैन मुर्दाबाद मुर्दाबाद जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए लगे। दरअसल पूरे 4 सालो से गंदे पानी व जलभराव से जूझ रहे बलिया शहर के लिये रात से शुरू हुई झमाझम बारिश से शहर का क्या आम और क्या खास कोई भी, ऐसा नही बचा जिसके सामने, घर, बंगले में या ऑफिस में ,पानी न लगा हो । शहर का शायद ही ऐसा कोई  मुहल्ला हो जिसमें  पानी न भरा हो । 






 लेकिन अगर कोई मस्त है ,तो नगर पालिका के चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी ,  इन्होंने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में शहर को ऐसा खूबसूरत बना दिया है, कि बरसात को छोड़िये आम दिनों मे भी ,गन्दा पानी मुहल्लों से बाहर नही निकल पारहा है। चेयरमैन  और ईओ  साहब ने मिलकर बलिया को  इतना सुन्दर बना दिया है कि ,सुबह निकालिए तो सड़कों पर कुंडे  के अंबार से बदबू के कारण सुबह सैर  करने वाले लोगों को अपनी नांक को  अपने हाथों से बंद करना पड़ता है । इतना ही नहीं हर तरफ नालियां  बजबजा  रही हैं। 


मोहल्लों में जल जमाव की स्थिति से शहर की कालोनियां राम विहार,रामाधीन पूरम कॉलोनी, आवास विकास कॉलोनी किन-किन कालोनियों का नाम गिनाया  जाए, किन-किन मोहल्लों का नाम गिनाया  जाए हर तरफ, पानी- पानी और सिर्फ पानी ही नजर आयेगा। अब चुल्लू भर पानी में चेयरमैन डूब जाए या गंदे पानी में बलिया के लोग। नगरपालिका के यह दोनों महारथी इतने काबिल है कि प्रदेश सरकार के दो दो मंत्रियों को गन्दे पानी के बीच से गुजरते हुए अपने घर जाने पर मजबूर  कर दिया । 


ऐसे  खूबसूरत  रास्ते से  अगर कोई नगर  पालिका  मंत्रियों को आने जाने के लिये रास्ता दे और फिर  भी कोई  सुधार  न हो तो अधिकारियों का मनोबल तो बढ़ेगा ही । हमारे सांसद जी ने समीक्षा बैठक में ईओ को शहर से एक माह में पानी निकालने के लिये चेतावनी देते हुए कुछ और भी कहा था। मगर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी और चेयरमैन ने मिलकर ऐसा पानी शहर से निकाला, कि पूरा शहर ही पानी पानी हो गया ।

सभासद अमित दुबे व  सपा नेता अभिषेक सिंह उर्फ मोनू  के नेतृत्व में युवाओं ने एनसीसी तिराहे पर सडृक जाम करके नगर पालिका और जिला प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की  । चक्का जाम होते ही प्रशासन हरकत में आया और तुरंत शहर कोतवाल अपने दल बल के साथ एनसीसी चौराहे पहुंच गए। और  अपनी सुझ बुझ का परिचय देते हुए नगर मजिस्ट्रेट को हालात  से अवगत कराया, और सड़क जाम  कर धरने पर बैठे  इन  से वार्ता कर किसी तरह चक्काजाम  छुड़वा     

समाप्त  कराया। सड़क जाम नगर मजिस्ट्रेट  के आश्वासन के बाद  कि जल्द  से जल्द जल जमाव कि स्थित सामान्य नहीं हुई तो चेतावनी देते  हुए प्रदर्शनकारियों कहा कि शहर भर का कूड़ा लेकर हम लोग  अध्यक्ष नगर पालिका  व अधिशासी अधिकारी  के घर पर कूड़ा फेकने का काम  करेंगे । इस मौके पर अभिषेक सिंह मोनू सिंह सभासद अमित दुबे, सपा नेता अजीत- मिश्रा ,चंदन ,अतुल , श्रीवास्तव ब्रदर समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

Byte-सभासद अमित दुबे का बयान


BYte- अभिषेक सिंह मोनू सिंह -युवा सपा नेता

Post a Comment

0 Comments