Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत बंद का पुरा पुरा असर दिखा डाक बंगला चौराहा पटना में।



पटना बिहार।

बिहार मंथन डेस्क।

बिहार का दिल पटना में डाक बंगला चौराहा पर भारत बंद का प्रदर्शन किया गया। तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों का भारत बंद का पटना डाक बंगला चौराहा पर असर देखा गया। इस बीच शहर और दूसरी ओर जाने वाली सभी गाड़ियों को कुछ आंदोलनकारी किसानों जिसमे राष्ट्रीय जनता दल की लीडर बुशरा शाहीन अपने धरना-स्थल से कृषि बिल वापस लेने की मांग करती रही।

तीनों कृषी कानून वापस लो ! देश की संपत्तियों को बेचने का फैसला वापस लो !

14करोड़ रोजगार कहां है।मोदी सरकार जबाव दो !

न्यू लेबर कोड वापस लो !

तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द करने, प्रस्तावित बिजली बिल 2020 वापस लेने, बिहार में कृषि मंडी को पुनर्बहाल करने, श्रम कानूनों पर हमला बंद करने, महंगाई, रोजगार, बाढ़ सहित अन्य मांगों को लेकर किसान संगठनों के संयुक्त आह्वान पर आज भारत बंद में राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में पटना डाकबंगला चौराहा में शामिल हुई बुशरा शाहीन ओ संजीदा खातून जो राजद पार्टी से सक्रिय भूमिका निभाती हैं।

किसान संगठनों ने तीन कृषि कानूनों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया है। जहां-जहां धरनास्थल हैं..वहां मंच से किसान नेता अपनी मांगें गिनाया। उनका कहना है कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे, तब तक आंदोलन खत्म नहीं होगा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत  ने कहा कि, लोगों से अनुरोध है कि लंच के बाद ही निकलें, नहीं तो जाम में लोग ज्यादा फंस जाएंगे, दुसरे एम्बुलेंस को, डॉक्टरों को, ज्यादा ज़रूरतमंदों को निकलने दिया जाएगा। दुकानदारों से भी अपील की है कि आज दुकानें बंद रखें।

Post a Comment

0 Comments