Ticker

6/recent/ticker-posts

कुर्सी प्लांट में लगी आग,लाखों का सामान जलकर राख


लखनऊ,उत्तर प्रदेश।। राजधानी के कुर्सी प्लांट में दिन निकलते ही आग लग जाने से आसपास के इलाके में भारी अफरातफरी मच गई। 

आग इतना विकराल रूप अख्तियार कर चुकी थी कि आग की तेज लपटें धुएं के साथ गुब्बार बनकर आसमान की तरफ उठने लगी। 

आसमान में धुएं के गुब्बार देख आसपास के लोगों में बुरी तरह से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल की लगभग एक दर्जन गाड़ियों ने तकरीबन 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

रविवार की सवेरे तकरीबन 9.00 बजे राजधानी लखनऊ के मंडियाहू थाना क्षेत्र में 6 वें किलोमीटर के पास स्थित कुर्सी प्लांट में आग लग गई। उस समय योगेंद्र समेत चार कर्मचारी कुर्सी फैक्ट्री में काम कर रहे थे। आग लगने की जब तक कर्मचारियों को जानकारी होती उस समय तक आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया था। 

इस बीच आग के गुब्बार का धुंआ आसपास के इलाके में फैल गया धुएं के गुबार से चारों तरफ अंधेरा दिखाई देने लगा दिए के काले गुब्बार को देख कर आसपास में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम और डायल 112 पर आग लगने की जानकारी दी।

 फैक्ट्री में आग लगने की सूचना पाते ही राजधानी के हजरतगंज, बीकेटी और इंदिरा नगर की फायर ब्रिगेड की तकरीबन एक दर्जन गाड़ियां तुरंत ही मौके पर पहुंच गई और तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

आग लगने की सूचना पर पहुंचे दमकल अधिकारी विजय कुमार सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया है और बताया है कि आग लगने के कारणों की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। मंडियाहूं कोतवाल मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि कुर्सी फैक्ट्री के मालिक सुनील बंसल अलीगंज के रहने वाले हैं।

 उन्हें प्लांट में आग लगने की जानकारी सवेरे फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा दी गई थी। कंट्रोल रूम पर सूचना पास होते ही दमकल कर्मियों के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। आग की चपेट में आकर कुर्सी प्लांट में काम कर रहे चार कर्मचारी झुलस गए है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।


डेस्क न्यूज़

Post a Comment

0 Comments