Ticker

6/recent/ticker-posts

चुनाव ड्यूटी में मृत शिक्षकों ,को मुआवजा सरकार दे ,शिक्षक नहीं :-सत्येन्द्र नाथ राय



नवानगर, बलिया। प्राथमिक शिक्षक संघ ने चुनाव ड्यूटी में कोरोनावायरस की चपेट में आने से मृत अध्यापकों को एक दिन की वेतन देनें से किया इनकार, कहा सरकार दे मुआवजा। 

प्रा. शि. संघ (पंजीकृत 1160) के जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र नाथ राय के अध्यक्षता में एक अति आवश्यक बैठक बरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल कुमार तिवारी के आवास आहूत की गई। 

बैठक में एक अन्य प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेशचंद शर्मा द्वारा चुनाव ड्यूटी में मृत्यु हुए शिक्षकों को, शिक्षकों के वेतन से 1 दिन का वेतन देने के लिए दिए गए ब्यान पर,प्रा. शि. संघ (पंजीकृत 1160) द्वारा सर्वसम्मति से विरोध किया गया। 

तथा यह प्रस्ताव पारित किया गया कि एक संघ द्वारा करोना के कारण किसी भी अध्यापक की मृत्यु होने पर मृतक आश्रित को एक दिन का वेतन देने के लिए कहा जा रहा है तो हमारे संघ द्वारा इसका विरोध किया जाता है। 

शिक्षक संघ नें कहना है कि शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हुई है, इसलिए मुआवजा सरकार दे, प्राथमिक शिक्षक संघ इसमें ₹1 भी नहीं देने वाला, पूरी जिम्मेदारी सरकार की बनती है इसलिए मुआवजा सरकार ही देगी। 

बैठक में ओम प्रकाश तिवारी जिला मंत्री, अरूणेन्द्र राय कोषाध्यक्ष, इरफान अहमद उपाध्यक्ष, शशिकान्त मिश्र संगठन मंत्री, परमात्मा नन्द प्रचार मंत्री, राम बाबू प्रचार मंत्री आदि शिक्षक गण मौजूद रहे।


रिपोर्ट:- सार्थक राय

Post a Comment

0 Comments