Ticker

6/recent/ticker-posts

डीईओ की उपस्थिति में मास्टर ट्रेनरों ने दिया डेमो




बलिया,25अप्रैल। जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण व सकुशल ढंग से संपन्न करने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की उपस्थिति/ अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देने वाले मास्टर ट्रेनरों ने पीपीटी के माध्यम से अपना डेमो दिया। इन मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। इनके द्वारा मतदान संपन्न कराने वाले पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय, और मतदान अधिकारी तृतीय को प्रशिक्षित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मास्टर ट्रेनरों को चुनाव प्रशिक्षण संबंधी बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


मास्टर ट्रेनरों ने पीपीटी के माध्यम से पोलिंग पार्टी रवाना होने के समय एवं मतदेय स्थल पर पहुंचने के उपरांत की जाने वाली कार्यवाही, मतदान केंद्र का ले-आउट, मतदान दल व उसके कार्य, मतदान अधिकारियों के कार्य विभाजन, मतदान प्रतिशत संकलन एप, मतदाता रजिस्टर प्रारूप-17 ए से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदु, मतदान के दिन की जाने वाली कार्यवाही और मतदान स्थल पर प्रवेश हेतु अधिकृत व्यक्ति सहित अन्य बिंदुओं पर पोलिंग पर्सनल के दायित्व एवं कर्तव्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनपद में हम निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए कटिबंध हैं। उन्होंने सभी मास्टर ट्रेनरों को पूरी लगन और निष्ठा के साथ प्रशिक्षण लेने का निर्देश दिया ताकि पोलिंग पर्सनल को अच्छी प्रशिक्षण दें सकें। कहा कि ट्रेनिंग लेने के बाद सभी मतदान कार्मिकों को परीक्षा में पास होना आवश्यक है। पास न होने पर दोबारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि निर्वाचन कार्य में लापरवाही या शिथिलता को गंभीरता से लिया जाएगा। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी, प्रभारी निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments