Ticker

6/recent/ticker-posts

ईदुलफित्र सहित आगामी सभी त्यौहारों के मद्देनजर पीसकमेटी की बैठक सम्पन्न


सिकन्दरपुर, बलिया,5अप्रैल। ईदुलफित्र व आगामी त्यौहारो को लेकर बृहस्पतिवार की रात्रि को पुलिस चौकी सिकन्दरपुर के प्रांगण में उपजिलाधिकारी रवि कुमार पासवान के नेतृत्व में पीस कमेटी बैठक हुई।बैठक में नगर व ग्रामीण क्षेत्र के सम्भ्रांत लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

बैठक में ईद समेत आगामी सभी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को लेकर विस्तृत चर्चा कर आम सहमति बनाई गई।


अपने संबोधन में उपजिलाधिकारी ने कहा कि पिछले सभी त्यौहार सकुशल और अच्छे वातावरण में संपन्न हुए हैं,सभी नगरवासी आगामी ईद के त्यौहार सहित अन्य त्यौहारों को भी परम्परागत व,पूरे हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं ।नगर व क्षेत्र में कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी। कहा कि कोई ऐसा कार्य न किया जाए, जिससे किसी की भावना को ठेस पहुँचे। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि अलविदा की नमाज और ईद के दिन की नमाज सम्मानजनक तरीके से मस्जिद या ईदगाह के अंदर पढी जाएगी,सड़क पर कोई भी नमाज नहीं पढेगा। उन्होंने अधिकारियों से चैत्र नवरात्रि और रामनवमी के दृष्टिगत मंदिरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने नगर के सभी मस्जिदों और ईदगाहों के बाहर बेहतर साफ सफाई के इंतजाम के लिए नगर पंचायत के ईओ व ग्राम प्रधानों को नगरीय क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रो में निर्देशित किया।साथ ही पीने के पानी की उपलब्धता को सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत विभाग कर्मचारियों को भी निर्देशित किया।


क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा ने कमेटी के सदस्यों से परंपरागत और पूरे हर्षोल्लास के साथ सभी त्यौहार मनाने की अपील की,तथा त्यौहार पर उतपन्न होने वाली समस्याओं के बारे में पीस कमेटी के सदस्यों से बात की,जिसपर सदस्यों द्वारा किसी भी तरह की समस्या न होने की बात कही।

क्षेत्राधिकारी नें पत्रकारों से भी विगत बीत चुके त्यौहारों का फीडबैक पूछा,तथा सहयोग की बात की।

उन्होंने कहा कि त्यौहार पर किसी भी नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी।


थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने कहा कि यहां के लोग बहुत समझदार हैं,सब आपस में मिलजुलकर एक दूसरे के त्योहारों को मनाते हैं, कहीं कोई दिक्कत नहीं आती,और पीस कमेटी है लोग भरपूर सहयोग करते हैं, उन्होंने नगर व तहसील क्षेत्र में होने ईद की नमाज पढ़ाई जाने वाली मस्जिदों, ईदगाहों,व नमाजियों की संख्या के बारे में एक एक कर अधिकारियों के समक्ष लिस्ट प्रस्तुत की,तथा उन्हें आश्वस्त किया कि तय समय व स्थान पर ये सारे कार्यक्रम शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न करा लिए जाएंगे।

इस अवसर पर चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल,अधिशासी अधिकारी सिकन्दरपुर, डॉक्टर उमेशचन्द, नजरुबारी, लालबचन प्रजापति,राकेश सिंह,राकेश यादव,ऐनुलहक मास्टर,कारी फिरोज,जावेद इकबाल अंसारी, मुजम्मिल हुसैन,राजेश लाइनमैन आदि लोग मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments