Ticker

6/recent/ticker-posts

आर.एस.एस.गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी एकेडमी में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन



   सिकन्दरपुर, बलिया।  (इमरान खान)  
शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्थान आर.एस.एस.गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी एकेडमी कठघरा जमालपुर में शोमवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर दिनेश पाठक,विशिष्ट अतिथि चौकी प्रभारी मालदह  शिव मूर्ति तिवारी तथा  यातायात उपनिरीक्षक सिकन्दरपुर रूद्र प्रताप मल्ल उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि  द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन के साथ किया गया ततपश्चात विद्यालय के प्रबंध निदेशक जयप्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने उपस्थित सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार गुप्त एवं उप प्रधानाचार्य विनोद द्विवेदी ने उपस्थित समस्त अतिथियों को बैच लगाकर एवं पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

तत्पश्चात मुख्य अतिथि दिनेश पाठक द्वारा छात्रों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात से संबंधित नियमों की जानकारी दी गई एवं इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन के लिए विद्यालय प्रबंध समिति की सराहना भी की। 

इस अवसर पर यातायात उप निरीक्षक रूद्र प्रताप मल्ल  द्वारा आंकड़ों के साथ यातायात एवं सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन न करने के कारण होने वाली भयावह घटनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए छात्रों को इससे बचने की सलाह दी। 

उन्होंने छात्र छात्राओं से बताया कि किस प्रकार से हम देश के नागरिक यातायात नियमों का पालन करते हुए अपने व अपने परिवार की सुरक्षा के साथ-साथ राष्ट्र के विकास में अहम योगदान प्रदान करते हैं।

इस अवसर पर सामाजिक सहभागिता  के प्रति अपना उत्तरदायित्व समझते हुए एवं इस प्रकार के कार्यक्रम को और अधिक सशक्त और जागरूक बनाने के उद्देश्य से विद्यालय के प्रबंध निदेशक जय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह  द्वारा सड़क पर आने जाने वाले  सामान्य नागरिकों को हेलमेट वितरित कर जागरूक किया गया।

तत्पश्चात विद्यालय की छात्रा रिया द्वारा यातायात नियमों में प्रयोग होने वाले अनेक प्रतीक चिन्ह की व्याख्या की गई। 

अंत में विद्यालय के प्रबंधक जय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह ने अतिथियों को धन्यवाद देते हुए बच्चों को यातायात के नियम के बारे में अवगत कराएं। 

पूरे कार्यक्रम के दौरान अजीत यादव, प्रवीण यादव ,सुचित्रा राय  ,अमीषा सिंह, डीके कुमार, नीतेश गुप्ता ,आदि शिक्षक गण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन आदित्य कुमार पांडेय द्वारा किया गया।












Post a Comment

0 Comments