Ticker

6/recent/ticker-posts

मुतवल्लियों की बैठक में छाया रहा मुहर्रम के जुलूसों का मुद्दा



पूर्व की भांति मुहर्रम के जुलूसों में मिलता रहेगा प्रशासन का सहयोग : शहर कोतवाल

 

 लोगों की सुरक्षा में ही पुलिस निभाती है अपनी ड्यूटी : थाना प्रभारी


पुरानी रवायत में मुहर्रम का जुलूस निकालकर मुतवल्ली बनें अमन के पैकर : खैरुल बशर


 अमन के पैकर बन शांति सद्भावना की मिशाल कायम करें: आदिल अमीन* *सदस्य शांति सद्भावना


अमन शान्ति का पैगाम के साथ पुरानी  रवायत में मुहर्रम का जुलूस निकाल अमन के पैकर बने मुतवल्ली: प्रिया कुमारी*सदस्य शांति सद्भावना


इमामचौक का मुतवल्ली हर साल करता है प्रशासन का सहयोग : इकरार अहमद


    गोरखपुर,उत्तर प्रदेश। इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी की थाना तिवारीपुर स्थित ताज पैलेस में हुई बैठक में इमामचौक के मुतवल्लियों और अखाड़ों के उस्तादों की समस्याएं छायी रही। बैठक में मुतवल्लियों ने अपनी समस्याओं के निराकरण के साथ ही रवायत के मुताबिक ही जुलूस निकालने पर हामी भरी। 

मुतवल्लियों और अखाड़ों के उस्तादों की बैठक को सम्बोधित करते हुए इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के संरक्षक एवं वरिष्ठ काउंसलर खैरुल बशर ने कहा कि मुहर्रम का जुलूस हमेशा से पुरअम्न माहौल में निकलता रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी शासन और प्रशासन के गाइड लाइन में ही पुरानी रवायत में मुहर्रम का जुलूस निकालकर मुतवल्ली अमन के पैगाम के पैकर बनेंगे।

मुतवल्लियों की बैठक में प्रशासन की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए शहर कोतवाल कल्याण सिंह सागर ने कहा कि कोतवाली क्षेत्र में सबसे ज्यादा जुलूसों का दबाव रहता है। लेकिन प्रशासन के आलाधिकारियों और जुलूस के आयोजकों के सहयोग से सम्पन्न होता है। इस साल भी जुलूसों को मुतवल्ली उसी पुराने अंदाज में निकाल कर रवायत को कायम रखें। सागर ने कहा कि सभी को प्रशासन की ओर से पूर्व की भांति सहयोग मिलेगा। 

इस अवसर पर थाना तिवारीपुर के थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि पुलिस ने लोगों की सुरक्षा में ही अपनी ड्यूटी निभाती है। ऐसे में मुहर्रम के जुलूसों में भी प्रशासन के सहयोग के साथ ही आयोजकों का भी सहयोग अपेक्षित है। 

बैठक को मुबारक खां शहीद रहमतुल्लाह अलैह दरगाह के अध्यक्ष इकरार अहमद ने कहा कि मुहर्रम जुलस को निकालते समय मुतवल्ली अपनी पूरी निगरानी में जुलूस को लेकर चलें। उन्होंने कहा कि जुलूस में अवांछित तत्व पर पुरी सावधानी बरतें। अहमद ने कहा कि वैसे तो गोरखपुर इमामचौक के मुतवल्ली शासन व प्रशासन के आदेशों का हर साल पालन किया है।

बैठक में शामिल इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने मुतवल्लियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुतवल्ली पुराने अंदाज में जुलूस निकालें। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन के गाइड लाइन पर अमल करते हुए मुतवल्ली प्रशासन का सहयोग करें। 

बैठक को वरिष्ठ नेता आसिम खान ने संबोधित करते हुए कहा कि मुहर्रम के जुलूसों की तैयारी में मुतवल्लियों की शान बसी और रची हुई है। उन्होंने कहा कि मुतवल्लियों की ओर से प्रशासन को हर त्योहारों के मौके पर सहयोग मिलता रहा है। 

बैठक को शिया समुदाय के एजाज अहमद रिजवी, अंजुमन शिया वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मिर्जा अली अब्बास, सैयद नसीम सुब्ही मोना, पार्षद अख्तर, पार्षद मतीउद्दीन मतीन, पार्षद उजैर अहमद, पार्षद शहाब अंसारी, वरिष्ठ समाजसेवी सुल्तान खान, पूर्व पार्षद नवीउल्लाह अंसारी, एडवोकेट मुहम्मद अहमद, अब्दुल जब्बार ने संबोधित किया। 

बैठक का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी मुर्तजा हुसैन रहमानी ने किया। 

बैठक में हाजी कलीम अहमद फरजंद, वरिष्ठ समाजसेवी आदिल अमीन ,  राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन ट्रस्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष , सदस्य  शांति सद्भावना समिति गोरखपुर चीफ़ काउंसलर एवं समाजसेविका  प्रिया कुमारी, शकील अहमद अंसारी, मिस्बाहुद्दीन सिद्दीकी, मोमिन अली सिद्दीकी, डा. शाहिद, मंसूर आलम, आबिद अली, हाजी रियायत अली, नवेद मलिक, इश्तेयाक बब्लू, मुहम्मद कैश अंसारी, आफताब अहमद मुन्ना, अकील अहमद मुन्ना, अफसर वारसी,  डा. नवेद, जमील अहमद, गुलाम मुहम्मद मुन्ना, भानू चौधरी, रुस्तम अली, जावेद अंसारी, मामुन बख्श, इरफान घोसी, नौशाद भोला, मिन्हाज अली सिद्दीकी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments