Ticker

6/recent/ticker-posts

बलिया में जरूरतमंद व अर्थाविहीन बच्चों के अंदर शिक्षा की अलख जगाने में जुटे अध्यापक प्रभाकर गुप्ता



बलिया डेस्क | 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अध्यापक प्रभाकर गुप्ता वर्तमान में कंपोजिट विद्यालय वाराडीह लवाईपट्टी, न्यायपंचायत अवराईंकला, शिक्षा क्षेत्र नगरा, ज़िला बलिया में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं ।

see also-https://youtu.be/T-EFWRf3MWg

         श्री प्रभाकर गुप्ता ने इस ग्रीष्मावकाश में अपने विद्यालय के लगभग सभी छात्र एवं छात्राओं को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रत्येक विषयों को पढ़ाने का संकल्प लिया है ।

श्री गुप्ता ने बताया कि वे सभी प्रिय बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से उन्हें बुनियादी शिक्षा व पाठयक्रम से संबंधित शिक्षा देने के लिए लगातार फ़ोटो,विडियो,चित्रण व शब्दों द्वारा वर्णित करके इन्हें अध्ययन करा रहे हैं |


       श्री गुप्ता ने यह कार्य ग्रीष्मावकाश आरंभ होने के दिन यानी 20 मई 2022 से प्रारंभ किया है और अब इसे अनवरत जारी रखने का प्रण लिया है ।     बच्चें भी इस कार्य प्रणाली से काफ़ी उत्साहित महसूस कर रहे हैं।

श्री गुप्ता ने सभी अभिभावकगण से भी बच्चों के गृहकार्य में मदद करने के लिए निवेदन किया है और साथ ही उन्होंने बताया कि जो भी बच्चें शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं और उनके अंदर उत्सुकता है तो वह दिए गए नंबर 9454027501 पर सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं।

          श्री गुप्ता के उठाये गए इस क़दम पर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि निश्चित तौर पर गरीब बच्चों और ड्रॉप आउट बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जुड़ने का एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा | श्री प्रभाकर गुप्ता के इस पुनीत कार्य का क्षेत्र में काफी चर्चा है एवं क्षेत्रीय जनमानस द्वारा काफी सराहना की जा रही है |

Post a Comment

0 Comments