Ticker

6/recent/ticker-posts

अवैध कच्ची शराब बनाने की सामग्री को ग्रामीणों नें पकड़ा, किया पुलिस के हवाले




@ महेश कुमार


रेवती,बलिया। रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत भाखर गांव में अवैध कच्ची शराब के बनाने के लिए जुगाड़ गाड़ी पर लाद कर ले जायी जा रही 12 बोरी सामग्री बरामद हुई है। जिसमें नौशादर, महुआ, गुड़, फिटकरी आदि थी।जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी।

 सूचना पर पहुंची पुलिस ने शराब बनाने के लिए ले जायी जा रही सामग्रियों को कब्जे में ले लिया और एक युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।


जानकारी के अनुसार बुधवार को जुगाड़ गाड़ी पर शराब बनाने के लिए भाखर गांव में 12 बोरियों में नौशादर, फिटकरी, गुड़, महुआ लादकर शराब व्यवसायियों द्वारा ले जाया जा रहा था। इस बात की भनक ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने जुगाड़ गाड़ी को घेर लिया। ग्रामीणों के द्वारा बोरी खोलकर देखा गया तो उसमें गुड़, नौशादर, फिटकरी और महुआ मिश्रित करके भरा गया था जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 


नाम न छापने की शर्त पर ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस के संरक्षण में अवैध शराब का व्यवसाय चल रहा है। अगर वे इसका विरोध करते हैं तो उल्टा उन्हें ही फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दी जाती है।

प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंच गये। जहां एक बोरी बरामद की गयी है। अगल-बगल तालाशी ली गयी, लेकिन अन्य बोरियां नहीं मिली। 

बोरी मालिक की तलाश की जा रही है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments