Ticker

6/recent/ticker-posts

बैरिया क्षेत्र में अभूतपूर्व बंदी, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह पत्रकारों के समर्थन में उतरे सड़क पर




शकील खान)


बैरिया(बलिया)। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा बलिया के  बलिया बंद के आह्वान  पर  बैरिया तहसील क्षेत्र में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिली। क्षेत्र  के शिवन टोला चट्टी ,जयप्रकाश नगर ,बाबू के डेरा चट्टी , रानीगंज बाजार , बैरिया बाजार , मधुबनी, लालगंज, रामगढ़ आदि बाजारों की सभी दुकाने दोपहर तक पूरी तरह से बंद रही। इस बंदी को पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह,  उद्योग व्यापार मंडल रानीगंज बाजार, पूर्व सैनिक संगठन बैरिया, छात्र संगठन व कांग्रेश तथा बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने भी अपना समर्थन दिया। जिसके चलते यहां अभूतपूर्व बंदी सफल रही।


बैरिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह अपने लगभग 100 कार्यकर्ताओं के साथ पत्रकारों के सुर में सुर मिलाते हुए प्रशासन मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए बैरिया, बाजारों में पैदल मार्च किए और दुकानदारों से इस बंदी को सफल बनाने का आग्रह किया। 



इसी क्रम में सुरेंद्र सिंह ने पत्रकारों और अपने कार्यकर्ताओं के साथ डाक बंगला में बैठक कर मंगलवार को बैरिया से अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पत्रकारों के समर्थन में पहले नगवां जाकर मंगल पांडे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जिला मुख्यालय पर पहुंचकर पत्रकारों के चल रहे धरना में भाग लेने के लिए पत्रकारों के समर्थन में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ करने की घोषणा की तथा कहा पत्रकारों के लिए किसी भी हद तक जाने को मैं तैयार हूं प्रशासन पत्रकारों को नहीं बख्स रहा है तू आम लोगों की क्या बिसात है।


 यह देश लोकतांत्रिक मूल्यों पर चलता है यहां पर किसी को मनमानी करने की छूट नहीं दी UB8 सकती। बंद के क्रम में बैरिया के पत्रकारों ने जेल में बंद तीनों पत्रकारों को तत्काल रिहा करने, डीएम और एसपी को निलंबित करने और दर्ज मुकदमे वापस लेने तथा मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग दोहराई। 


इस बंद में पत्रकार रविंद्र सिंह वीरेंद्र मिश्र सुधाकर शर्मा विश्वनाथ तिवारी सत्येंद्र पांडे सुनील पांडे विद्याभूषण चौबे अखिलेश पाठक ,नित्यानन्द सिंह ,श्रीमन तिवारी ,शकील खान, मनोज तिवारी अजय पाठक  छात्र नेता नितेश सिंह ,राहुल प्रसाद निखिल उपाध्याय आदि लोग रहे। बैरिया क्षेत्र के बाजारों की बंदी सफल होने पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन बैरिया इकाई के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने सभी व्यापारियों, राजनीतिक दलों, जनप्रतिनिधियों, छात्र संगठनों एवं समाजसेवियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments