Ticker

6/recent/ticker-posts

गौ सेवा से बढ़कर कोई पुण्य का काम नहीं- ओम प्रकाश सिंह



रिपोर्ट- मोहम्मद सरफराज

गौ सेवा से बढ़कर कोई पुण्य का काम नहीं ओम प्रकाश सिंह प्रधान प्रतिनिधि


खबर उत्तर प्रदेश जनपद बलिया से हैं जहां विकासखंड बाँसडीह अंतर्गत ग्राम पंचायत मुडियारी के  प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश सिह गरीबों का मसीहा नौजवानों का धड़कन एक ऐसे विकास पुरुष जो गांव में अजूबा अजूबा काम करते रहते हैं। 


इनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है मानो तो चुनाव के समय मतदान केन्द्र  को दुल्हन की तरह सजाना और गांव की सेवा करना।प्रतिदिन अपने गांव से गौशाला के प्रचार गाड़ी से हर घर से अनाज चोकर रोटी फल वगैरह प्रतिदिन गायों के लिए गौशाला में जाता रहता है और गाय खा कर के स्वस्थ और सुंदर है। 


स्वयं  प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश सिंह प्रतिदिन गौशाला जाकर अपने हाथों से गौ माता को रोटी खिलाते है फल खिलाते हैं बिस्किट खिलाते हैं इनका एक दिनचर्या बन गया है। इससे बेजुबान जानवर जब ओमप्रकाश को देखते हैं तो दौड़ते हुए ओमप्रकाश के तरफ आ जाते हैं जैसे बच्चा अपने मां को देखकर दौड़ कर जाता है उसी तरह से बछड़े भी ओम प्रकाश को देखकर दौड़ते है। उनके पास आते हैं और वे उन सभी को अपने हाथों से खिलाते हैं। 


विकासखण्ड बासडीह के ग्राम पंचायत मुडियारी एक अपने आप में  कायम है। यही नहीं पशुओं को खाने के लिए हरा चारा स्वयं अपने खेतों से  बरसीम , भूसा, हरा चारा, खरी चोकर इत्यादि खिलाते हैं।डॉक्टरों से स्वास्थ्य के लिए जांच भी कराते हैं। यही इनकी दिनचर्या है।आइए देखते हैं इनके द्वारा किए गए कार्यों का एक दृश्य जो अपने आप में एक मिसाल है।




Post a Comment

0 Comments