Ticker

6/recent/ticker-posts

तहसील क्षेत्र व कस्बा में बिक रही अवैध कच्ची शराब



सिकन्दरपुर(बलिया) सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र व कस्बा  में दर्जनों ठिकानों पर बिक रही अवैध कच्ची शराब समाज में कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्- लगा रही है। क्षेत्र में खुलेआम हो रही अवैध शराब की बिक्री से जहां गांवों व कस्बा का माहौल खराब हो रहा है, वहीं युवा पीढ़ी भी नशे की आदी होती जा रही है। ऐसा भी नहीं है कि अवैध शराब के कारोबार की जानकारी जिले के आबकारी विभाग और स्थानीय  पुलिस प्रशासन को न हो, लेकिन जानकारी के बाबजूद भी अवैध शराब की बिक्री पर लगाम न लगने से विभाग की कार्य प्रणाली सवालों के घेरे में खड़ी होती दिखाई दे रही है।

 क्षेत्र में बिक रही अवैध कच्ची शराब के चलते संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। सिकन्दरपुर तहसील व कस्बा के  दर्जनों गांवो   में जहां अवैध शराब की बिक्रि बिना रोकटोक जारी है। यहां मदिरा प्रेमियों को गांव में बिना मस्कट  किये ही शराब उपलब्ध हो जा रही है। 

अवैध रूप से गांव-गांव में संचालित हो रही अवैध शराब की दुकानों ने गांवों का माहौल दूषित कर दिया है। क्षेत्र में शराब के कारण दिनों-दिन अपराधों में वृद्घि हो रही है। साथ ही आसानी से शराब उपलब्ध हो जाने से ग्रामीण व युवा वर्ग शराब की लत में जकड़ता जा रहा है।  जगह-जगह महुआ शराब बिक रही है।

 गांव में आसानी से कच्ची  महुआ शराब मिलने से नाबालिक नशे की आदि हो रहे हैं। यहां शराब के नशे में आये दिन गली मोहल्ले में लड़ाई झगड़ा आम बात होने लगा है। शाम होते ही गांव अंदर कच्ची  महुआ शराब जोरो से बिक रही है। यहां आबकारी विभाग व स्थानीय पुलिस की उदासीनता के चलते बेखौप अवैध कच्ची शराब बिक्री जा रही है।


डेस्क न्यूज़

Post a Comment

0 Comments