Ticker

6/recent/ticker-posts

कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए मनेगा ईदुल अज़हा का त्यौहार- उपजिलाधिकारी




 नवानगर,बलिया।  ईदुल अज़हा (बकरईद) त्यौहार के मद्देनजर स्थानीय तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अभय कुमार सिंह की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक आहूत की गई ,जिसमें क्षेत्र के संभ्रांत लोगों व मस्जिद के इमामों नें अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

 



बैठक में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए  उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने कहा कि तमाम परंपराओं को दरकिनार रखते हुए हिंदू समाज के लोगों ने जिस अनुशासन के साथ महावीरी झंडा का पर्व मनाया मैं समझता हूं कोविड-19 के दौर में वो अपने आप में एक शानदार उदाहरण रहा। मैं उन तमाम साथियों को धन्यवाद दूंगा जिला प्रशासन की तरफ से तहसील प्रशासन की तरफ से।

उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह आगामी बकरीद का त्योहार शान्ति पूर्ण तरीके से मनाये और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए, अन्य त्योहारों की तरह ही गोविंड नियमों का पालन करते हुए, ईदगाह में नमाज पढ़ने वाले लोगों की संख्या (सिर्फ पांच लोग)ज्यादा नहीं होनी चाहिए साथ ही सभी लोग मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए नमाज अदा करें। 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर एवं खुले हुए जगहों पर जानवरों की कुर्बानी नहीं की जाएगी, कुर्बानी के बाद बचे हुए अवशेषों को गहरे गड्ढे खोदकर दफन कर देना है जानवरों के अवशेष सार्वजनिक स्थल पर नहीं फेके जाएंगे। ऐसा करते हुए पाए जाने की शिकायत मिलने पर दंडित किया जाएगा। 


उन्होंने स्थानीय प्रशासन से कहा कि सूअर बारा चलाने वाले लोगों को नोटिस भेजकर ,त्यौहार के दिन बाड़ों को बंद रखने के सम्बंध में अवगत करा दिया जाए। 

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी सिकन्दरपुर अशोक कुमार मिश्र,SHO सिकन्दरपुर राजेश कुमार सिंह,चौकी प्रभारी सिकन्दरपुर काली शंकर तिवारी, चेयरमैन रविन्द्र वर्मा,भोला सिंह,भीष्म यादव,पवन राय, खुर्शीद आलम,जावेद अंसारी,मोजमिल भाई,रिजवी अंसारी ,नजरुल बारी,प्रयाग चौहान,कारी फिरोज,इमाम अख्तर,लड्डन अंसारी समेत क्षेत्र के सम्भ्रांत लोग मौजूद रहे।


 रिपोर्ट- सार्थक राय 

Post a Comment

0 Comments