Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना के कई निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर, AAP ने पटना डीएम को...




 



पटना के कई निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर, AAP ने पटना डीएम को भेजा त्राहिमाम संदेश

पटना। 29 अप्रैल 2021, पटना के कई निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीज इलाजरत हैं लेकिन जिला प्रशासन पटना ने मात्र 90 अस्पतालों को कोरोना का इलाज करने का आदेश जारी किया है।  लेकिन इन अस्पतालों के अलावा विभिन्न निजी अस्पतालों में सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित के साथ अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीज भी भर्ती हैं। अब उन्हें ऑक्सीजन के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है। उन्हें ऑक्सीजन मुहैया नहीं कराया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन सोई हुई है। ऐसे में राज्य सरकार को तुरंत बड़ा एक्शन लेने की जरूरत है वरना स्थिति गंभीर हो जाएगी।



आप प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने बताया कि लगभग 22 निजी अस्पतालों का आवेदन जिला प्रशासन के पास लंबित है। जिला प्रशासन ने क्यों रोक रखा है, समझ से परे है। जबकि सरकारी अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं है। ऐसे में जब निजी अस्पताल आगे बढ़कर कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज कर रहे हैं तो उन्हें ऑक्सीजन देने से क्यों रोका गया है।  



बबलू ने बताया कि एक निजी अस्पताल के प्रबंधक ने संपर्क कर बताया कि उनके अस्पताल में कुछ ही घंटे का ऑक्सीजन बचा है। जिला प्रशासन ने अगर ऑक्सीजन उपलब्ध नही कराया तो मरीजों की जान खतरे में पड़ जाएगी।



बबलू ने जिला पदाधिकारी पटना को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि अविलंब इस समस्या पर एक्शन लें और ऑक्सीजन का कुछ कोटा पटना के उन निजी अस्पतालों को भी मुहैया कराए जहां कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं ताकि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।  22 निजी अस्पतालों के आवेदन पर विचार करें और इलाज करने की अनुमति दें ।



आदर सहित 

मृणाल कु राज

प्रदेश मीडिया प्रभारी

आम आदमी पार्टी

बिहार

7004322822

Post a Comment

0 Comments