Ticker

6/recent/ticker-posts

इस बीमारी के मरीज के मौत के बाद परिजनों नें अस्पताल में की तोड़फोड़



लखनऊ,उत्तर प्रदेश।। लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र में स्थित राममनोहर लोहिया अस्पताल में कैंसर के मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के दो वार्ड बॉय और एक सुरक्षाकर्मी पर सर्जिकल ब्लेड से हमला कर उन्हें न सिर्फ घायल किया बल्कि अस्पताल में तोड़फोड़ भी की।

अस्पताल के कर्मचारियों पर किए गए हमले के पांच आरोपियों को विभूति खंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल परिसर में हुई मारपीट और चाकूबाजी की घटना से अफरा-तफरी मच गयी। आरोपियों को जेल भेज दिया है।

एडीसीपी ईस्ट सैयद कासिम आब्दी ने बताया कि कैंसर पीड़ित बुजुर्ग माता प्रसाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे। उनकी हालत काफी खराब थी। मंगलवार को उनके रिश्तेदार परसपुर बाजार, गोंडा के रहने वाले आकाश कुमार वर्मा, आदित्य कुमार वर्मा ,अर्जुन कुमार वर्मा व विशाल खंड गोमती नगर के रहने वाले रितिक कुमार और देवा निषाद अस्पताल आए हुए थे।

इसी दौरान माता प्रसाद की मौत हो गई।माता प्रसाद के रिश्तेदारों द्वारा अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनसे गाली गलौज की गई। मृतक के रिश्तेदारों द्वारा की जा रही गाली गलौज का जब वहां मौजूद वार्ड बॉय सचिन, जय प्रकाश व सुरक्षाकर्मी सनातन कुमार ने विरोध किया तो आकाश कुमार वर्मा द्वारा वहां रखे सर्जिकल ब्लेड से सचिन पर हमला कर दिया गया।

इस दौरान अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और मृतक माता प्रसाद के रिश्तेदारों द्वारा किए गए हमले में वार्ड बॉय सचिन, जयप्रकाश व सुरक्षाकर्मी सनातन कुमार को चोट आई। इस घटना से अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गयी।

अस्पताल परिसर में मारपीट और चाकूबाजी की घटना की खबर फैलते ही इसी बीच वहां काफी संख्या में डाक्टर व अस्पताल का अन्य स्टाफ आ गया और उन लोगों ने हमलावरों को घेर कर पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की। इसके बाद तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने वहां से पांच हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि घायलों द्वारा दी गई संयुक्त तहरीर के आधार पर पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी आकाश कुमार वर्मा आदित्य कुमार वर्मा, अर्जुन कुमार वर्मा, रितिक कुमार वा देवा निषाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Post a Comment

0 Comments