Ticker

6/recent/ticker-posts

लखनऊ के कप्तान रह चुके डीके ठाकुर बनाए गए नए सीपी: जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड






लखनऊ,उत्तर प्रदेश।।
 नए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने निवर्तमान कमिश्नर सुजीत पांडेय से कार्यभार ग्रहण कर लिया है। आईपीएस डीके ठाकुर 2010 से 2012 तक लखनऊ के एसएसपी रहे चुके हैं। इसके अलावा वे वाराणसी के भी डीआईजी/एसएसपी रहे। बसपा सरकार में सपाइयों पर लाठीचार्ज में डीके ठाकुर चर्चा में आए थे। सपा सरकार ने इन्हे लंबे समय तक चुनार में बतौर डीआईजी तैनात रखा था। 


बाद में वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए। प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद योगी सरकार ने उन्हे बरेली रेंज का आईजी बनाया। एडीजी के पद पर प्रमोशन के बाद उन्हे यूपी 112 का और फिर एटीएस का चीफ बनाया गया।
राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र बंथरा एवं सरोजनीनगर में जहरीली शराब से हुई मौतों पर योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कल देर रात सुजीत पांडेय को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर पद से हटाते हुए सीतापुर में एटीसी के एडीजी के पद पर भेज दिया। हालांकि सुजीत पांडेय ने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में कार्रवाई करते हुए कल दिन में ड्यूटी और विवेचना में लापरवाही पर इंस्पेक्टर बंथरा रमेश सिंह रावत और एसआई गोपी श्याम व हेड कांस्टेबल प्रभाशंकर प्रजापति को सस्पेंड कर दिया था।
जहरीली शराब के सेवन से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है तथा अस्पताल में भर्ती 7 लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। दीवाली के एक दिन पहले से बंथरा के लतीफनगर एवं सरोजनीनगर के रसूलपुर में जहरीली शराब पीने से मौतों एवं लोगों के बीमार होने का सिलसिला शुरू हुआ था। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश देते हुए एडीएम (पूर्वी) के पी सिंह को नामित किया है।।

उधर राज्य सरकार ने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में लखनऊ के आबकारी निरीक्षक आलोक पांडेय को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा फिरोजाबाद के आबकारी अधिकारियों सुदर्शन सिंह एवं राम स्वार्थ चौधरी को हटाकर मुख्यालय से संबद्ध किया गया है।कल रात ही आईपीएस अधिकारियों के तबादलों में प्रतीक्षारत चल रहे 1997 बैच के आईपीएस जीके गोस्वामी को एटीएस का आईजी एवं 1995 बैच के आईपीएस राजकुमार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक के पद पर नियुक्त किया गया है। (18 नवंबर 2020)

Post a Comment

0 Comments