Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर के इस वार्ड में बारिश व जल जमाव से बढ़ी लोगों की परेशानी


सिकन्दरपुर बलिया।। कहने को तो सिकन्दरपुर आदर्श नगर पंचायत की श्रेणी में आता है इसका सही हाल जानना हो तो नगर के वार्ड नंबर 7 में देखा जा सकता है। जहां पर थोड़ी सी बरसात में भी नगर पंचायत की कलाई खुलकर बाहर आ जाती है।

सड़कों और गलियों में पानी का जलजमाव ऐसा होता है कि जैसे बाहर सी आ गई हो, या कोई नदी उफान पर हो।
बारिश में पूरी सड़क जलमग्न हो जाती है, लोगों को जाने आने में बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इसे भी देखें👉https://youtu.be/SR3faGgfq-0

कहने कहने को तो यह वार्ड ब्राहमण बाहुल्य है परंतु जलजमाव व जमा हुए कचड़े से लोगों की जिंदगी नारकीय हो गई है।



मोहल्ले की रहने वाली आकांक्षा पांडे:- 
जोकि कक्षा 12वीं की छात्रा है उनका कहना है कि अभी तो लॉक डाउन के कारण कोचिंग व स्कूलों बंद हैं। परंतु अन्य घरेलू कामों के लिए घर से बाहर जाने आने के लिए बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जलजमाव के बीच हम लोग घर से बाहर कैसे आए जाएं यह समझ नहीं आता।


मोहल्ले की ही कक्षा दसवीं की छात्रा खुशबू पांडे- 
की समस्या भी कुछ इसी प्रकार की है यह बताती हैं कि बारिश और जलजमाव में घर के छोटे-मोटे कामों के लिए घर से बाहर कैसे निकले यह चिंता का विषय बना रहता है।


कक्षा 12वीं की छात्रा अमीषा पाण्डेय:-
का कहना है कि बारिश का पानी सड़क पर महीने दिन तक रहने के कारण उस में सड़न पैदा हो जाता है, तथा महामारी फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है। नगर पंचायत के द्वारा इस दिशा में कोई ठोस कदम भी नहीं उठाया जाता।


कक्षा आठवीं की छात्रा रिया पांडे:- का कहना है कि सड़क और बगल की गड़ही आपस में जुड़ी होनें के कारण बरसात का पानी और गडही का गंदा पानी आपस में मिलकर बदबू पैदा करता है जिससे घर में रहना भी दूभर हो जाता है।


रिपोर्ट 👉अरविन्द पाण्डेय

Post a Comment

0 Comments