Ticker

6/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय सेवा योजना ने चलाया गंदगी मुक्त भारत अभियान



नवानगर, बलिया।श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम सिकंदरपुर बलिया की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने देश में स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से गंदगी मुक्त भारत अभियान चलाया। 



10,12 एवं 14 अगस्त को आयोजित इस अभियान में दीवाल पेंटिंग, पौधरोपण, सार्वजनिक सड़कों की सफाई, सफाई के प्रति जागरूकता आदि के विविध कार्यक्रम हुए। हर्ष प्रताप पासवान ने 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' थीम पर वॉल पेंटिंग बनाई एवं दो पौधे लगाये। दुर्गा तिवारी, मणि तिवारी, सोनू कुमार एवं सुगंध कुमार ने सड़क की सफाई की और पौधे लगाए। 

चाँदनी वर्मा, करिश्मा पांडेय, अर्चना वर्मा,साक्षी भारद्वाज आदि स्वयंसेवियों ने अपने अपने गाँव में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाने के साथ साथ कर आम जनता को स्वच्छता अपनाने तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 

कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि गंदगी मुक्त भारत अभियान में इकाई के 32 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। कहा कि अपना व्यवहार बदलकर ही हम लोग कोविड-19 के प्रकोप से बच सकते हैं। उन्होंने आम जनता से स्वच्छता अपनाने, कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क और साबुन-पानी या सेनेटाइज़र का उपयोग करने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया।

Post a Comment

0 Comments