Ticker

6/recent/ticker-posts

बीमारियों को दावत दे रहा है नगर का मानापुर मोड़




सिकन्दरपुर (बलिया)। एक तरफ जहां सरकार के द्वारा स्वच्छता के प्रति सैकड़ों योजनाएं चलाई जा रही हैं तथा केंद्र व प्रदेश सरकार का भी सपना है कि स्वच्छता के प्रति पूरे देश में जागरूकता फैलाई जाए जिसके लिए जगह-जगह कैंप लगाकर उनके माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाई जा रही है ठीक उसके विपरीत सरकार के इन तमाम योजनाओं को ठेंगा दिखा रहा है आर्दश नगर पंचायत  का मोहल्ला मानापुर का मुख्य द्वार ।

 नगर का मानापुर  मोड़ कूड़े के ढेर में तब्दील हो गया है।उससे निकलने वाला सड़ांध बदबू न केवल वहां से गुजरने वालों  की कठिनाई बढा दिया है।बल्कि इस गर्मी के मौसम में संक्रामक  बीमारियों को  दावत दे रहा है।
इसका कारण उक्त मोड़ पर नगर पंचायत  के कर्मचारियों द्वारा रखा जाने वाला कूड़ा  है। सिकन्दरपुर -मनियर मुख्य  मार्ग पर स्थित मानापुर मोड़ इन दिनों गंदगी का मुख्य केंद्र बना पड़ा है।  नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा नगर के उठाए गए कूड़े को लाकर उसी मोड़ पर  फेंक दिया जाता है । यहां पर फेंके गए कूड़े से प्रत्येक दिन भीषण दुर्गन्ध निकल कर वातावरण को दूषित कर रहा है ।जिससे सड़क से गुजरने  वाले राहगीरों को काफी दिक़्क़त  का सामना करना पड़ता  है।सर्वाधि दिक़्क़त आसपास के निवासियों सहित वहां से थोड़ी दूरी पर स्थित एक विद्यालय के शिक्षकों व छात्र छात्राओं को होती है।

Post a Comment

0 Comments