Ticker

6/recent/ticker-posts

50 बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल का शिलान्यास व भूमिपूजन मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया



बलिया-  राष्ट्रीय आयुष योजना के अंतर्गत चितबड़ागांव नगर के अंतर्गत 12 करोड़ की लागत से स्वीकृत 50 बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल का शिलान्यास व भूमिपूजन प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया । इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि आयुर्वेद के बेहतर इलाज के लिए लोग देश के दंक्षिणी राज्यों में जाया करते हैं । देश मे मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनते ही आयुष मंत्रालय का पुनर्गठन किया गया जिसके तहत आयुर्वेद , यूनानी, होमियोपैथ, योगा जैसे विद्याओं को बढ़ावा दिया जा रहा हैं । इसी क्रम में 50 बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण क्षेत्र ही नहीं अपितु जनपद के लिए वरदान साबित होगा ।
कहा के जनपद सभी आयुर्वेदिक व होमियोपैथिक चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं । कहा कि क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाना हमारा मिशन रहा हैं, हमने विधायक निधि से लेकर मुख्यमंत्री अनुदान योजना के अंतर्गत सैकड़ों लोगों को अनुदान दिलाने का काम किया हैं । आज प्रधान मंत्री जी मोदी केअर योजना के माध्यम से 5 करोड़ निःशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान कर रही हैं । कहा कि वर्तमान देश व प्रदेश की सरकार जनकल्याणकारी व सामाजिक सुरक्षा क्षेत्र में अनेक योजनाएं संचालित कर रही हैं , सरकार वंचित व निचले तबके के कल्याण के अनेक योजनाओं को संचालित कर रही हैं । कहा कि फेफना क्षेत्र का चतुर्दिक विकास करना हमारा सपना हैं जिसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से कार्यदायी संस्था यू पी आर एन एस एस के परियोजना निदेशक जे पी एन सिंह, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवम यूनानी अधिकारी डॉ राजकुमार शर्मा, जिला उपाध्यक्ष भाजपा माधव प्रसाद गुप्त, विजय गुप्त, सूर्यदेव राय, प्रेम नाथ सिंह, शशिकला तिवारी, मोतीचंद गुप्ता, अमरजीत सिंह, संदीप तिवारी, कमलेश सिंह, जे पी सिंह टुनटुन उपाध्याय, राजेश सिंह, भोला ओझा आदि रहे । अध्यक्षता प्रभुशंकर तिवारी व संचालन श्रीनारायण मिश्र ने किया।



Post a Comment

0 Comments