Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व मंत्री के हस्तक्षेप से पोस्टमार्टम को राजी हुए मृतक परिवार के लोग


  सिकन्दरपुर। खेजूरी थाना क्षेत्र के बनकटा कला गांव में सोमवार की दोपहर को हुई घटना में मृत महिला के परिजनों द्वारा जिला अधिकारी को घटनास्थल पर बुलाए जाने के हट के आगे प्रशासनिक अमला नतमस्तक हो गए, फिर भी परिवार वाले नहीं माने।

वही सूचना पाकर पहुंचे पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता राजधारी सिंह ने जाकर परिवार वालों का हाल जाना, तथा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर तथा क्षेत्रधिकारी सिकंदरपुर से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

वहीं पूर्व मंत्री के द्वारा पीड़ित परिवार को समझा-बुझाकर किसी तरह से शव के पोस्टमार्टम के लिए तैयार कराया गया, तब जाकर कहीं 5 घंटे बाद अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।











------------------------

ये है पूरा मामला-

सोमवार को सुबह 10:00 बजे के आसपास खेजूरी थाना क्षेत्र के बनकटा कला गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें में संदिग्ध परिस्थितियों में 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

आरोप है कि एक पक्ष से बनकटा कला गांव निवासी उमेश चंद यादव पुत्र स्व बालेश्वर यादव, प्रदीप यादव पुत्र स्वर्गीय बालेश्वर यादव, संदीप यादव पुत्र उमेश यादव, पंकज यादव पुत्र उमेश यादव,रामप्रवेश यादव पुत्र बालेश्वर यादव,डीह के  अराजी जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे थे। 

इसी बीच उक्त जमीन के दूसरे दावेदार पक्ष की महिलाओं नें उक्त निर्माण कार्य रोकने को कहा जिस पर दोनों पक्ष में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई।अचानक हुई इस मारपीट में दूसरे पक्ष से भगवती देवी 80 पत्नी स्व0राम नाथ यादव को किसी तरह धक्का लग गया जिससे वह अचेत होकर जमीन पर गिर गई तथा संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। 

प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त निर्माण कार्य के दौरान दूसरे पक्ष की महिलाओं द्वारा विरोध किए जाने पर हो रहे गाली गलौज व मारपीट के दौरान गांव के ही किसी व्यक्ति ने खेजुरी थाने को सूचना दी।

सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक खेजुरी नें दोंनो पक्षों से उमेश यादव तथा भोला यादव को उठाकर थाने ले गए। इसी बीच संदिग्ध परिस्थितियों में भगवती देवी की मौत हो गई। 

वहीं मृतक परिवार की महिलाएं पूरे दिन अडिग रहीं कि जब तक जिलाधिकारी गांव में नहीं आएंगी मामले को नहीं देखेगी तब तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा जाएगा। वहीं 5 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई जिला लेवल का अधिकारी घटना स्थल पर नहीं पहुंच सका था। 

अंततः पूर्व मंत्री राजधारी सिंह के नेतृत्व में पहुंचे नेताओं ने समझा-बुझाकर किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेजवाया।

एक साल से चल रहा है जमीनी विवाद-

तकरीबन 1 साल से डीह के सहन को लेकर दोनों पक्ष अपना अपना दावा कर रहे थे। कई बार यह मामला थाने व तहसील पर जा चुका है परन्तु इसका कोई निस्तारण नहीं हो पाया था। शोमवार को उक्त जमीन को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए।

इसी बीच भगवती देवी 80 पत्नी स्व0राम नाथ यादव, अचेत होकर गिर पड़ीं,और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। 

भगवती देवी के घर के लोगों का कहना है कि, मृतक को फावड़े के बेट से मारा गया है जिससे मौत हुई है, मौत की वास्तविकता का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा।

सूचना पर उप जिलाधिकारी सिकन्दरपुर अखिलेश कुमार यादव क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर भूषण वर्मा, प्रभारी निरीक्षक सिकंदरपुर योगेश यादव, प्रभारी निरीक्षक  खेजुरी बिंद कुमार, प्रभारी निरीक्षक पकड़ी शत्रुघ्न कुमार, स्पेक्टर क्राइम समेंत मय फोर्स मौके पर डटे रहे। 


Post a Comment

0 Comments